Home » इंडिया » Pakistan: Power can snatch from Imran Khan, Army can topple
 

पाकिस्तान से आई बड़ी खबर, इमरान खान की छिन सकती है सत्ता, सेना कर सकती है तख्ता पलट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2019, 18:10 IST

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आर्थिक कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार को बड़ा झटका लग सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इमरान खान सरकार का पाकिस्तान की सेना तख्ता पलट कर सकती है. इमरान खान के लिए यह डरावने सपने के सच होने जैसा साबित हो सकता है.

दरअसल, लगातार बदहाली पर जा रही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए वहां की सेना को आगे आना पड़ा है. खुद सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने देश के बड़े कारोबारियों से मुलाकात की है. मुलाकात कराची के सैन्य कार्यालय के अलावा रावलपिंडी स्थित सेना के हेडक्वार्टर में आयोजित की गई.

 

सेना प्रमुख बाजवा ने कारोबारियों से अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए सुझाव मांगे. लेकिन विशेषज्ञ इसे सेना की तख्तापलट करने की तैयारी के तौर पर देख रहे हैं. पहले से ही खबर थी कि सेना प्रमुख बाजवा इमरान खान के कार्यकाल से खुश नहीं हैं, इमरान सरकार आने के बाद पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था लगातार गर्त में जा रही है. जिसके बाद सेना प्रमुख खुद सामने आए हैं. इससे पहले सेना ने कभी इमरान खान की सरकार में आर्थिक हालात पर दखल नहीं दिया था.

बता दें कि देश की खराब आर्थिक हालत का असर पाकिस्तानी सेना पर पड़ रहा है. पिछले एक दशक में पहली बार इमरान खान सरकार ने पाकिस्तानी सेना के खर्चों पर कटौती का ऐलान किया है. इस कारण सेना को भारत व अफगानिस्तान की सीमाओं पर चौकसी रखने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

वहीं दूसरी तरफ ज्यादातर बड़े कारोबारियों को पाकिस्तान की इमरान खान सरकार से ज्यादा भरोसा वहां की सेना पर है. अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञों मानते हैं कि पाकिस्तानी सेना देश के आर्थिक हालात को अच्छे से सुधार सकती है. इमरान सरकार इससे निपटने के लिए सक्षम नहीं है. इस वजह से सेना जल्द ही इमरान खान सरकार को हटाकर देश की कमान अपने हाथों में ले सकती है. पाकिस्तान के इतिहास में कई बार यह देखने को मिला है कि जब सेना ने सरकार का तख्ता पलट कर खुद ही कमान संभाल ली.

भारत से रिश्ता तोड़ने के बाद भूखों मरने लगा पाकिस्तान ! अब सब्जी के लिए भी तरस रहे लोग

अधिकारी ने घर में छिपा रखा था 2 लाख करोड़ कैश और 13 टन सोना, सरकार के भी उड़ गए होश

First published: 3 October 2019, 18:10 IST
 
अगली कहानी