Home » इंडिया » pakistan release new video of kulbhushan jadhav confessional, India Dismisses as ‘Propagandistic
 

पाक ने भारत के खिलाफ चली ना'पाक' चाल, कुलभूषण जाधव का झूठा वीडियो किया जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2018, 17:58 IST

पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए कुलभूषण जाधव के बहाने भारत के खिलाफ फिर एक बार ज़हर उगला है. पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में जेल में बंद कुलभूषण जाधन का नया वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में जाधव पाकिस्तान का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

पाकिस्तान ने जाधव का जो वीडियो जारी किया है. उसमें जाधव ने पाकिस्तान में उसे यातना देने से इनकार किया है. उन्होंने उनकी मां से मिलवाने के लिए पाकिस्तान का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने भारतीय राजनयिक पर उनकी मां और पत्नी से बदतमीजी का आरोप लगाया है. उन्होने इस नए वीडियो में कहा कि उन्होंने भारतीय राजनयिक को अपनी मां और पत्नी पर  'चिल्लाते' हुए देखा था.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी वीडियो में कुलभूषण ने कहा, " मुलाकात के समय मैंने अपनी मां से कहा, चिंता कोई चिंता की बात नहीं है. मैं यहां खुश हूं, यहां मेरी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है, इन लोगों ने मुझे टच नहीं किया. मुझे देखने के बाद उसे ये विश्वास हुआ.''

कुलभूषण जाधव ने वीडियो में आगे कहा, '' लेकिन मैं यहा पर भारत के लोगों, भारत की सरकार और इंडियन नेवी से कहना चाहचा हूं कि मैं नेवी कमीशंड ऑफिसर हूं. मेरा कमीशन खत्म नहीं हुआ है."

पाकिस्तान के इस वीडियो को भारत के उन आरोपों का जवाब माना जा रहा है, जो उन्होंने पाकिस्तान पर लगाए हैं. भारत ने पाकिस्तान पर 25 दिसंबर को कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी का अपमान करने का आरोप लगाया था. उन्होनें कहा था पाकिस्तान की मीडिया से उनका जबरन सामना कराया गया. पाक की मीडिया ने उन्हे कातिल बेटे की मां संबोधित कर सवाल किए.

गौकतलब है कि क्रिसमस के दिन कुलभूषण जाधव से मुलाकात से पहले पाकिस्तान के अधिकारियों ने उनकी मां के मंगलसूत्र, चूड़ियां और बिंदी उतरवा ली थी. इतना ही नहीं पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी का जूता भी वापस नहीं किया और उस पर जासूसी उपकरण लगे होने का शक जताया. 

पाकिस्तान ने भारत वापस आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुलभूषण की मां और पत्नी से मुलाकात कर बातचीत के बारे में पूछा था. इसके बाद विदेेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान को जमकर फटकारा था.

First published: 4 January 2018, 17:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी