Home » इंडिया » Pakistan's threat to blow up Mumbai's Taj Hotel, Home Minister orders to increase security
 

मुंबई के ताज होटल को उड़ाने की पाकिस्तान से मिली धमकी, गृह मंत्री ने दिया सुरक्षा बढ़ाने का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2020, 11:12 IST

कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमले के बाद दक्षिण मुंबई में ताजमहल पैलेस के बाहर पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है. कोलाबा क्षेत्र में प्रतिष्ठित होटल 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान पाकिस्तानी आतंकवादियों के निशाने पर था. पीटीआई के अनुसार अधिकारियों का कहना है कि मुंबई पुलिस सोमवार को हुए कराची आतंकी हमले के बाद हाई अलर्ट पर है. होटल और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा ''कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमले के बाद ताज होटल को जो धमकी का फोन आया है उसके बारे में मुंबई के डीजी पुलिस और कमिशनर ऑफ पुलिस से चर्चा हुई, उनको कड़ी सुरक्षा रखने की सूचना दी गई है. पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस नज़र रखे हुए है''. कहा गया है "पुलिस अलर्ट पर है और पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों को (ताज होटल) क्षेत्र में तैनात किया गया है."


 

देशमुख ने आगे कहा “मुंबई पर आतंकी हमले के 12 साल बाद ताज महल पैलेस को कराची से धमकी मिली है. मैंने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस आयुक्त दोनों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने पर विस्तृत चर्चा की है.” मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कथित तौर पर धमकी भरा कॉल पाकिस्तानी नंबर से किया गया था जिस दौरान कॉलर ने प्रतिष्ठित होटलों को उड़ाने की धमकी दी थी.

कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के पीछे भारत का हाथ : इमरान खान

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कराची में 'पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज' पर हुए हमले को लेकर भारत पर बड़ा आरोप लगाया था. इमरान खान ने संसद को बताया ''उन्हें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि एक दिन पहले कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर हुए हमले के पीछे भारत का हाथ था''. इस हमले को चार बंदूकधारियों ने अंजाम दिया था. ग्रेनेड से लैस बंदूकधारियों के हमले में दो सुरक्षा गार्ड और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा कर्मियों ने चारों हमलावरों को मार गिराया था.

भारत पर आरोप लगाकर फंस गए नेपाल के पीएम, पार्टी नेताओं ने कहा- सबूत पेश करो वरना इस्तीफा दो

 

First published: 1 July 2020, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी