Home » इंडिया » Pakistan scared from India closed four terror camps in PoK
 

भारत की सख्ती से डरा पाकिस्तान, PoK में बंद किए चार आतंकी कैंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2019, 9:11 IST

बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सहमा हुआ है. एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने पीओके में स्थित अपने चार आतंकी कैंपों को बंद कर दिया है. इस बात का खुलासा मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया है. बता दें कि गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमारन खान ने कहा कि आतंकवाद और चरमपंथ से निपटना उनकी सरकार की प्राथमिकता में है. ऐसा माना जा रहा है कि इमरान ने यह बयान जैश-- मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने को लेकर अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच दिया है.

इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई पाकिस्तान की राष्ट्रीय आंतरिक सुरक्षा समिति की पहली बैठक में पाक पीएम इमरान खाने ने का कि आतंकवाद और चरमपंथ से निपटने के लिए राष्ट्रीय कार्य योजना का क्रियान्वयन हमारी सरकार की प्राथमिकता में है.

बता दें कि पाक राष्ट्रीय आंतरिक सुरक्षा समिति की बैठक ऐसे वक्त में हुई है जब वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) से जुड़े क्षेत्रीय संगठन धन शोधन पर एशिया प्रशांत समूह इस बात पर गौर करने के लिए पाकिस्तान आया है. जो इस बात पर ध्यान देगा कि पाकिस्तान ने वित्तीय अपराधों के खिलाफ वैश्विक मानकों पर पर्याप्त प्रगति की है या नहीं. पाक पीएम ने कहा कि हमारी सरकार इस योजना को पूरी तरह से लागू करने और सभी बाधाओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है.

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयर स्ट्राइ की. जिसमें जैश के कई आतंकी कैंप नष्ट हो गए. उसके बाद पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है कि वह आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे और आतंकियों को पनाह ना दे.

पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में तीसरी बार मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, 4 जवान घायल

First published: 29 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी