Home » इंडिया » Pakistan Senator Rehman Malik reaction on P Chidambaram arrest
 

चिदंबरम की गिरफ्तारी से पाकिस्तान को क्यों लगी मिर्ची, सीनेटर रहमान मलिक ने किया विरोध

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 14:37 IST

भारत के पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार किए गए तो पाकिस्तान को मिर्ची लग गई. पी चिदंबरम की गिरफ्तारी का पाकिस्तान ने विरोध किया. पाकिस्तान की संसद में सीनेटर रहमान मलिक ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर सवाल उठाने के कारण पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया है.

रहमान मलिक ने कहा कि कश्मीर के हालात से ध्यान हटाने की कोशिश के तहत पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को खुली छूट दी है. रहमान मलिक ने कहा कि हो सकता है आने वाले दिनों में और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी हो, ताकि सभी विरोधी आवाज़ों को दबाया जा सके.

मलिक ने कहा भारत के पीएम मोदी कश्मीरियों को मार रहे हैं. इसके अलावा वह उन राजनेताओं को निशाना बना रहे हैं जो उनकी अतिवादी विचारधारा का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय और मानवाधिकार संगठनों से अपील की कि वे निर्दोष कश्मीरियों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को नोटिस करें.

रहमान मलिक ने कहा कि चिदंबरम जब सार्क सम्मेलन में भाग लेने पाकिस्तान के इस्लामाबाद आए थे, तभी उन्होंने आगाह किया था कि भारत में हिंदू कट्टरपंथियों की नई ब्रिगेड खड़ी होने जा रही है. उस समय हम सहमत नहीं थे, लेकिन अब स्वीकार करना पड़ रहा है कि चिदंबरम सही थे.

बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद अपने ही हेलीकॉप्टर को किया था क्रैश, IAF के पांच अफसर दोषी करार

तीन तलाक कानून पर मोदी सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

First published: 23 August 2019, 14:37 IST
 
अगली कहानी