Home » इंडिया » pakistan sends f-16-fighter planes in indian border in khemkaran
 

Pak ने एक बार फिर की नापाक हरकत, भारतीय बॉर्डर पर भेजा F-16 का जखीरा, IAF ने खदेड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2019, 20:09 IST

पाकिस्तान अपने नापक हरकतों से बाज नहीं आ रहा.  इसी कड़ी में एक बार फिर पाकिस्तानी विमान F-16  ने रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि करीब 3 बजे भारतीय सीमा पर घूसने की कोशिश की.

न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमानों का एक तखीरा पंजाब बॉर्डर पर टोह लेने के लिए भेजा गया.  भारतीय एयरफोर्स ने सतर्कता दिखाते हुए सुखोई और मिराज की मदद से पाक के नापाक इरादों को तबाह करते हुए F-16 के जखीरों को वापस खदेड़ दिया.


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक सोमवार तड़के करीब 3 बजे भारतीय रडार द्वारा पाकिस्तान के चार F-16 लड़ाकू विमानों और UAV की मूवमेंट नोटिस किया गया.  ये लड़ाकू विमान पंजाब के खेमकरण बॉर्डर के आस-पास थे.

मूवमेंट नोटिस करने के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा तत्काल कार्रवाई की गई.  सुखोई औऱ मिराज की सहायता से पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ कर भेज दिया.

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान की सीमा बालाकोट में आतंकी संगठनों के खिलाफ एयर स्ट्राइक किया गया था, जिसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने 27 फरवरी को  F-16 की मदद से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी. इस दौरान भारत और पाकिस्तान की वायुसेना के बीच भिड़ंत हुई थी, जिसमें भारतीय वायुसेना द्वार F-16 को मार गिराया गया था.

First published: 1 April 2019, 20:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी