Home » इंडिया » Pakistan summons the indian high commissioner to register a strong-protest to samjhauta blast verdict
 

समझौता एक्सप्रेस: सभी आरोपियों को बरी करने के बाद भड़का पाकिस्तान, भारत ने कड़े शब्दों में दी ये प्रतिक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2019, 8:12 IST

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में एनआईए  की पंचकूला विशेष अदालत ने  हिन्दू नेता स्वामी असीमानंद समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया. इन आरोपियों के बरी होने के बाद पाकिस्तान ने इसका कड़ा विरोध किया.

इस मामले में पाकिस्तान सरकार ने भारतीय उच्चायुक्त को इस्लामाबाद बुलाकर आरोपियों को बरी करने पर आपत्ति जताई. पाकिस्तान की इस प्रतिक्रिया के बाद भारत ने कड़े शब्दों में इसका जवाब दिया.  भारत ने जवाब देते हुए कहा कि भारत की न्यायिक प्रक्रिया पारदर्शी है.


भारत ने कहा सबूतों और गवाहों के मद्देनजर कोर्ट ने इस बात का फैसला लिया है.  पाकिस्तान से जब इस मुद्दे में सहयोग के लिए कहा गया,  तो पाकिस्तान द्वारा मना कर दिया गया. अब इस फैसले से तिलमिलाना सही नहीं. पाकिस्तान ने गवाहों का भेजा समन भारत को वापस भेज दिया था.

मालूम हो कि 18 फरवरी 2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस में हरियाणा के पानीपत के पास ट्रेन में बम धमाका हुआ,  जिसमें करीब 68 लोगों की मौत हो गई थी.  इस घटना में मारे गए लोगों में 43 पाकिस्तानी, 10 भारतीय और 15 अज्ञात लोग शामिल थे. वहीं 10 पाकिस्तानी समेत कई लोग घायल हो गए हैं.

First published: 21 March 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी