Home » इंडिया » pakistan terrorist masood azhar nephew killed in pulwama encounter in jammu and kashmir
 

आर्मी ने कश्मीर में अातंकी मसूद अजहर के भतीजे को किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2017, 14:36 IST

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. भारतीय सेना ने आतंकी सगंठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के भतीजे को मुठभेड़ में मार गिराया है. 

सोमवार शाम दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सेना के साथ हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए. इनमें से एक मसूद अजहर का भतीजा है जिसका नाम रशीद तल्हा बताया जा रहा है.

इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया जबकि 2 अन्य जवान घायल हो गए. मारे गए अन्य दो आतंकियो में एक पाकिस्तान का रहने वाला है और एक स्थानीय है. सेना की इस कार्रवाई के बाद अातंकी संगठनों की अोर से धमकी दी गई है.

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बाद 2 एके-47 राइफल के अलावा एम4 राइफल बरामद की, जिसका अफगानिस्तान और इराक में युद्ध में ज्यादातर अमेरिकी सेना इस्तेमाल करती है.

इस मुठभेड़ के बाद आर्मी चीफ विपिन रॉवत ने कहा है कि चाहे वो मसूद अजहर का भतीजा हो या कोई और हमारा मकसद है आतंकवाद को समाप्त करना और हम आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, आतंकवादी कोई भी हो किसी भी मजहब का हो हमें उससे कोई मतलब नही है और इस तरह के अभियान होते रहेंगे. जो गन बरामद हुई है वो इस बात का संकेत है की आतंकवादियो को सीमा पार से समर्थन मिल रहा है.

वहीं, भतीजे की मौत से बौखलाए जैश-ए-मोहम्‍मद के मुखिया मसूद अजहर ने धमकी दी है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बयान जारी करते हुए कहा कि सोमवार को हुए एनकाउंटर में जो तीन लोग मारे गए थे, उनमें से एक मसूद अजहर का भांजा था. तल्हा रशीद आउटफिट डिविजनल कमांडर था. एक दिन आएगा जब भारतीय सेना को घाटी से जाना होगा.

First published: 7 November 2017, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी