Home » इंडिया » pakistan twitter social media iaf wing commander abhinandan varthaman vir chakra independence day
 

अभिनंदन को वीर चक्र देने के फैसले से भड़के पाकिस्तानी, सोशल मीडिया पर उगला जहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 9:12 IST

पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को कौन नहीं जानता. भारत सरकार ने अभिनंदन की पराक्रमता को देखते हुए उन्हें वीर चक्र देने का फैसला किया, जो फैसला पाकिस्तानियों को रास नहीं आ रहा है औऱ इसलिए वे भारत सरकार के इस फैसले को लेकर अभिनंदन के खिलाफ सोशल मीडिया पर जहर उगल रहे हैं.

पाकिस्तान के कट्टरपंथी लोग सोशल मीडिया पर अभिनंदन को काफी बुरा-भला कहते नजर आ रहे हैं. अभिनंदन को कायर कहते हुए पाकिस्तानी वीर चक्र देने के फैसले का मजाक उड़ाने लगे.

हालांकि, सोशल मीडिया पर पाकिस्तानियों की बौखलाहट के साथ-साथ बेबसी भी साफ तौर पर नजर आ रही थी.

मालूम हो कि विंग कमांडर अभिनंदन ने 27 फरवरी 2019 को अपने साहस और वीरता का परिचय देते हुए मिग-21 बाइसन फाइटर जेट से पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था. इसके बाद उनका विमान एक मिसाइल का निशाना बन गया, जिसकी वजह से वे पीओके में फंस गए थे, जहां से पाकिस्तान ने उन्हें अपने कैद में रखा. पाकिस्तानियों के कैद में रहकर भी उन्होंने भारत के खिलाफ कोई जानकारी नहीं दी.

हालांकि, पाकिस्तान को बाद में झुकना पड़ा और उन्होंने अभिनंदन को छोड़ दिया. पाकिस्तान से छुटने के बाद अभिनंदन का कई महीनों से अस्पताल में इलाज चल रहा था. अब मेडिकल बोर्ड ने उन्हें फ्लाइंग ड्यूटी पर लौटने का रास्ता साफ कर दिया है. आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन को एक बार फिर फाइटर जेट के कॉकपिट में बैठने की मंजूरी दे दी है.

दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में हो सकता है आतंकी हमला, गश्त करने निकले पुलिस अधिकारी

First published: 15 August 2019, 9:12 IST
 
अगली कहानी