Home » इंडिया » Pakistan violated ceasefire 513 times after Balakot air strikes
 

बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान की 'नापाक' हरकत, 513 बार किया संघर्षविराम का उल्लंघन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2019, 9:11 IST

तमाम कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान अपनी काली करतूतों से बाज नहीं आ रहा. बालाकोट हमले के डेढ़ महीने के अंदर पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर करीब 513 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. ये जानकारी शनिवार को भारतीय सेना ने दी. जिसका भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया. यही नहीं पाकिस्तानी सेना को जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना की तुलना में पांच से छह गुना ज्यादा नुकसान भी उठाना पड़ा.

व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने राजौरी में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान 100 से ज्यादा बार मोर्टार और तोपों जैसे भारी हथियारों का इस्तेमाल किया. साथ ही पाक सेना ने भारत में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया. हालांकि भारतीय सेना पाकिस्तान को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

जीओसी ने बताया कि, "बीते डेढ़ महीने में करीब 513 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने 100 से ज्यादा बार मोर्टार और तोपों जैसे भारी हथियारों का भी इस्तेमाल किया. अकेले कल यानि बीते शुक्रवार को पुंछ में दो लड़कियों समेत चार असैनिक घायल हुए हैं.”

बता दें कि इंडियन एयरफोर्स ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों एयर स्ट्राइक की थी. उसके बाद पुंछ और राजौरी जिलों में चार सुरक्षाकर्मियों सहित दस लोगों की मौत हो गई और करीब 45 अन्य घायल हो गए.

खनन माफियाओं की काली करतूत, ट्रेनी आईएएस अधिकारी को जेसीबी मशीन चढ़ाकर मारने की कोशिश

First published: 14 April 2019, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी