Home » इंडिया » Pakistan violated ceasefire in Nowshera sector one security personnel dead
 

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में फिर किया सीज फायर का उल्लंघन, अखनूर सेक्टर में एक जवान शहीद, दो घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 9:17 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. दरअसल, पाकिस्तान ने एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की. शुक्रवार को की गई इस गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया. यही नहीं जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में भी पाकिस्तानी गोलीबारी में दो जवानों के घायल होने की खबर है.

अधिकारियों के मुताबिक,"आज सुबह पांच बजकर 50 मिनट से सात बजकर 30 मिनट के बीच नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया." रक्षा मामलों के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान के सैनिकों की तरफ से गोलीबारी के दौरान शहीद हुए जवान का नाम नायक सुभाष थापा है. जो 25 साल के थे. गोली लगने के बाद थापा को उधमपुर के सैन्य कमान अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

बता दें कि भारत ने पाकिस्तान के सामने नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान नागरिकों को निशाना बनाये जाने का मुद्दा उठाया है. बता दें कि अगस्त में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने के बाद से इस प्रकार की घटनाएं बढ़ी हैं. सूत्रों के मुताबिक सेना ने एक अक्टूबर को सैन्य संचालन महानिदेशक और उनके पाकिस्तानी समकक्ष के बीच हुई कामकाजी स्तर की वार्ता के दौरान यह मुद्दा उठाया.

एक अधिकारी के मुताबिक, पिछले महीने सेना ने पुंछ जिले में गोलाबारी के दौरान स्कूली छात्र को बचाया था. सूत्रों के मुताबिक जुलाई में संघर्षविराम उल्लंघन के 296, अगस्त में 307 और सितंबर में 292 मामले हुए. सितंबर में मोर्टार और भारी हथियारों के इस्तेमाल के 61 मामले भी रिकार्ड किए गए है. गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई में सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन के 13, अगस्त में 44 और सितंबर में 102 मामले दर्ज किये थे. साल 2017 में जुलाई में संघर्ष विराम उल्लंघन के 68, अगस्त में 108 और सितंबर में 101 मामले सामने आये थे.

महाबलीपुरम में शी जिनपिंग और पीएम मोदी के बीच आतंकवाद पर हुई चर्चा

First published: 12 October 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी