Home » इंडिया » Pakistan Violates ceasefire in Kupwara Jammu Kashmir Two soldiers and one civilian killed
 

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, दो जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2019, 11:11 IST

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा. पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में सीज फायर का उल्लंघन किया. जिसमें दो जवान शहीद हो गए और एक नागरिक मारा गया. इस गोलीबारी में तीन लोग घायल भी हुए हैं. पाकिस्तानी रेंजर्स ने कुपवाडा में सीजफायर का उल्लंघन किया इस दौरान पाक रेंजर्स ने जमकर गोलीबारी की. पुलिस के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी सेना के एक पोस्ट को नुकसान पहुंचा है. दो मकान और कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुईं हैं. इसमें तीन नागरिक बुरी तरह जख्मी हो गए हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि तंगधार सेक्टर (जम्मू और कश्मीर) में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र में घुसने में मदद कर रही थी. इसी दौरान भारत के दो जवान शहीद हो गए. हालांकि इस दौरान भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. बता दें कि पाकिस्तान ने 15 अक्टूबर को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. बता दें कि इस साल अबतक संघर्ष विराम उल्लंघन की 2300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं. जबकि वर्ष 2018 में इसकी संख्या 1629 थी.

भारतीय सेना के मुताबिक, संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोतरी आतंकवादियों को जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ कराने के उद्देश्य से हुई है. खुफिया रिपोर्ट से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा के पास रखा गया है, ताकि मौका मिलते ही वे भारतीय सीमा में प्रवेश कर सकें. बता दें कि इससे पहले शनिवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश की.

मुख्य बाजार में एक दुकानदार को निशाना बनाकर गोलियां चलाईं गईं, लेकिन वह बच निकला. घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया गया था. बारामुला जिले के मुख्य बाजार में शनिवार दोपहर को आतंकियों ने एक सुनार की दुकान में घुसकर दुकानदार को मारने की नाकाम कोशिश की थी. बताया जा रहा है कि तीन आतंकी सुनार की दुकान के बाहर पहुंचे जिनमें से एक दुकान के अंदर दाखिल हो गया था. उसने दुकानदार को गोली मारी लेकिन निशाना चूक जाने के दुकानदार की जान बच गई. इसके बाद आतंकी भाग निकले.

तुर्की ने कश्मीर पर दिया पाकिस्तान का साथ तो पीएम मोदी ने रद्द की यात्रा

पीएम मोदी ने की फिल्म हस्तियों से गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने की अपील

First published: 20 October 2019, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी