Home » इंडिया » Pakistani Bat Terrorist killed while trying to infiltrate in PoK by India Army
 

सीमा पर पाकिस्तानी बैट घुसपैठ की कोशिश नाकाम, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 11:11 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 निष्क्रिय किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. ऐसे में वह लगातार भारत में आतंकी हमले और सैन्य कार्रवाई की कोशिश कर रहा है. लेकिन सीमा पर तैनात भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. बुधवार को सेना के सूत्रों ने जानकारी दी कि 12-13 सितंबर को पाक की बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) ने पीओके से कश्मीर में घुसने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि लेकिन एलओसी पर तैनात भारतीय जवानों ने उन्हें देख लिया और बैरेल ग्रेनेड लॉन्चर के जरिए बम बरसाकर मार गिराया.

न्यूज एजेंसी ने सैन्य सूत्रों के हवाले से इस घटना का एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें सेना को आतंकियों पर बम बरसाते देखा जा सकता है. बताया गया है कि स्पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) के आतंकियों को मारने के लिए सेना ने पीओके के हाजीपीर सेक्टर में बमबारी की.

बता दें कि भारतीय सेना ने अगस्त में पाक सैनिकों और आतंकियों की घुसपैठ की 15 कोशिशों को नाकाम कर दिया. पिछले महीने उसकी एक बैट टीम ने केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) को पार करने की कोशिश की. हालांकि, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के दौरान 5 से 7 आतंकी मारे गए थे. चार सैनिकों के शव की तस्वीरें भी जारी की गई थीं.

कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने के बाद जारी हुई खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाक अधिकृत कश्मीर में जैश के आतंकियों को पाकिस्तान की एसएसजी कमांडो फोर्स पूरा समर्थन कर रही है. आतंकी और पाक सेना मिलकर एलओसी पर घुसपैठ के लिए बैट ऑपरेशन चला रही है. साथ ही जैश के आतंकी कश्मीर में बड़े धमाकों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. इसके लिए उसने पीओके स्थित अपने कई ट्रेनिंग कैंप फिर से सक्रिय कर लिए हैं.

NIA के तीन अधिकारी सस्पेंड, टेरर फंडिंग मामले में कारोबारी से मांगी थी रिश्वत


First published: 18 September 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी