Home » इंडिया » Pakistani intelligence agency ISI wants to carry out bombings in India Intelligence alert
 

ISI भारत में कर सकती है बड़ा धमाका, खुफिया विभाग के इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2019, 8:39 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसएई भारत में बड़ा बम धमाका करने की योजना बना रही है. खुफिया एजेंसियों ने इस बारे में इनपुट दिए हैं. खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान इस का लगातार विरोध कर रहा है और अब वह भारत में किसी भी तरह आतंकी हमला करना चाहता है.

खुफिया इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी आईएसआई ने आतंकी संगठनों और उनके स्लीपर सेल को सख्त आदेश दिए हैं कि वह भारत में आतंकी गतिविधियां शुरू करें और इस दौरान जमकर बम धमाके करें. साथ ही ये आदेश भी दिया गया है कि ये धमाके जम्मू-कश्मीर में नहीं बल्कि कश्मीर के बाहर किए जाएं.

खुफिया विभाग का इनपुट मिलनेके बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं. खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस समेत अन्य राज्यों के पुलिस प्रमुखों को भी इस बारे में इनपुट दिए हैं. दिल्ली पुलिस की आतंकी निरोधी स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, खुफिया विभाग ने इस तरह के इनपुट्स दो दिन पहले दिए हैं. जिसमें बताया गया है कि आईएसआई ने आतंकी संगठनों को कहा है कि जम्मू कश्मीर को छोड़कर पूरे भारत में उन्हें अपनी उपस्थिति दर्ज करानी है.

उपस्थिति दर्ज कराने का मतलब देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देना है. आतंकी वारदात के लिए भारत में मौजूद उनके स्लीपर सेल को सक्रिय करने के लिए कहा गया है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकी संगठन किसी तरह के आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया विभाग से इनपुट मिलने के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है.

स्पेशल सेल के अधिकारी ने बताया है कि आतंकी हमले के इनपुट्स मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं. इनपुट के बाद स्पेशल सेल ने भारत में वांछित आतंकियों की डिटेल खंगालना शुरू कर दी है और वह ये देख रही है कि किस संगठन के कितने आतंकी वांछित हैं. साथ ही इस बात की जानकारी भी हासिल की जा रही कि अभी वह सक्रिय हैं या नहीं.

इसके साथ ही स्पेशल सेल एक बार फिर से वांछित आतंकियों के पोस्टर जारी करने जा रही है. दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट समेत भीड़भाड़ वाली जगहों के अलावा बाजारों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली में जिला डीसीपी स्वयं ही बाजारों समेत अन्य जगहों पर पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

दुनिया को भारत की ताकत दिखाकर स्वदेश लौटे पीएम मोदी, कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप को दिया दो टूक जवाब

First published: 27 August 2019, 8:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी