Home » इंडिया » Pakistani leader Sher Azam Khan says hindus are our enemy
 

पाकिस्तानी नेता ने हिंदुओं के खिलाफ उगला जहर, कहा- 'हिंदू हमारे सबसे बड़े दुश्मन'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2019, 20:19 IST

पाकिस्तान के नेताओं के मन में हिंदुओं के लिए नफरत कितनी भीतर तक भरी हुई है इसकी बानगी देखने को मिली जब एक नेता ने हिंदुओं को अपना सबसे बड़ा दुश्मन बता दिया. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता शेर आजम वजीर ने विधानसभा में ही हिंदुओं को अपना सबसे बड़ा दुश्मन बता दिया.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की विधानसभा आजम वजीर ने कहा, "पाकिस्तान के सबसे बड़े दुश्मन हिंदु हैं." आजम वजीर के इस बयान के बाद विधानसभा में हिंदू नेताओं रवि कुमार और रंजीत सिंह ने जबरदस्त विरोध किया और सदन से बाहर चले गए.

हालांकि बाद में आजम ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें हिंदुस्तान कहना था. पीपीपी के नेता आजम ने कहा कि ये बयान पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर दिया. वहीं रवि कुमार और रंजीत सिंह के विरोध के बाद शेर आजम को माफी मांगनी पड़ी. इसके कुछ देर बाद विधानसभा के सदस्यों ने दोनों हिंदू नेताओं को विश्वास में लिया. इसके बाद फिर उन्हें सत्र में वापस लाया गया.

आजम की इस टिप्पणी पर रवि कुमार ने कहा कि हिंदू समुदाय पाकिस्तान का दुश्मन नहीं हो सकता. वहीं विधानसभा अध्यक्ष मुश्ताक गनी ने आजम की इस टिप्पणी को विधानसभा की कार्यवाही से निकाल दिया.

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक की थी. इस एयर स्ट्राइक में कई आतंकियों के मारे जाने की बात सामने आई थी. इसके बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ गई है.

First published: 20 March 2019, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी