Home » इंडिया » Pakistani Pm Imran khan is ready to leave nuclear weapons, but the condition laid in his US Visit
 

परमाणु हथियार छोड़ने को तैयार पाकिस्तान, पीएम इमरान के इस बयान से मची सनसनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 14:12 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के दौरे पर हैं उनके साथ पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के प्रमुख भी मौजूद हैं. सोमवार को इनकी मुलाकात यूएस के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप से हुई. इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है.

पीएम इमरान कहा कि वह परमाणु हथियार छोड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्होंने इसके साथ एक शर्त भी रखी. इमरान ने फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर ब्रेट बेयर को दिए इंटरव्यू में कहा है कि पाकिस्तान परमाणु हथियार छोड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन भारत को भी ऐसा ही करना होगा.

अमेरिकी मीडिया ने खोली पोल, झूठे हैं डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति बनने के बाद बोल चुके हैं 10,796 बार झूठ

दरअसल रिपोर्टर ने इमरान ख़ान से पूछा, ''यदि भारत कहता है कि वो परमाणु हथियार छोड़ने के लिए तैयार है तो क्या पाकिस्तान भी ऐसा करने के लिए तैयार होगा''. इसके जवाब में इमरान ने कहा, ''हां बिलकुल, क्योंकि परणाणु युद्ध किसी तरह का कोई विकल्प नहीं है. पाकिस्तान और भारत के बीच परमाणु युद्ध का का मतलब ख़ुद से ख़ुद को बर्बाद करना होगा. इसकी वजह है कि दोनों देशों के बीच ढाई हज़ार मील की सीमा लगती है.''

पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि भारत-पाक के बीच परमाणु युद्ध पूरे उपमहाद्वीप के लिए ख़तरनाक होगा. उन्होंने आगे कहा, फ़रवरी में दोनों देशों के बीच जो स्थिति बनी उसके बाद से सरहद पर तनाव है. दोनों देशों के करीब 70 सालों में कश्मीर एक ऐसा मुद्दा है जिसके चलते हम एक सभ्य पड़ोसी की तरह नहीं रह पा रहे हैं. इमरान ने इस मुद्दे पर अमेरिका से मध्यस्तता की बात की जिसे भारत ने सिरे से ख़ारिज कर दिया.

 

First published: 23 July 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी