Home » इंडिया » Pakistani PM Imran Khan to invite PM Narendra Modi for SAARC Summit in Pakistan
 

भारत से रिश्ते सुधारने के लिए PM मोदी को SAARC समिट में न्यौता देंगे पाक पीएम इमरान खान !

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2018, 18:52 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सार्क समिट के लिए पीएम मोदी को न्यौता भेजने का मन बनाया है. दरअसल, 20वें दक्ष‍िण एशि‍याई क्षेत्रीय सहयोग संघ (SAARC) सम्मेलन का आयोजन पाकिस्तान में हो रहा है. इसलिए पाकिस्तान भारत के प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में न्यौता भेजने का मन बना रहा है. पाकिस्तान के विदेश विभाग के हवाले से डॉन न्यूज ने यह खबर दी है.

बता दें कि इससे पहले साल 2016 में 19वें सार्क शिखर सम्मेलन भी पाकिस्तान में आयोजित किया जाना था. हालांकि भारत समेत बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने इस समिट में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था, जिसके चलते ये सम्मेलन रद्द करना पड़ा था.

आखिरी सार्क शिखर सम्मेलन 2014 में नेपाल के काठमांडू में आयोजित हुआ था. सार्क के फिलहाल आठ सदस्य देश हैं. इनमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, नेपाल, मालदीव, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं.

इसके बाद जब यह पाकिस्तान में प्रस्तावित था तो भारत ने उरी हमले के चलते इस सम्‍मेलन में शामिल होने से इनकार कर दिया था. वहीं हाल ही में पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरीडोर के आधारशिला कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को न्योता दिया था हालांकि पहले से निर्धारित कार्यक्रमों का हवाला देते हुए स्वराज ने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया था.

First published: 27 November 2018, 18:52 IST
 
अगली कहानी