Home » इंडिया » Pakistani the nation writes 'Freedom fighter launches attack, 44 of occupying force killed in IOK'
 

पुलवामा हमला: पाकिस्तान के अखबार की ओछी हरकत, आतंकियों को बताया 'फ्रीडम फाइटर्स'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2019, 13:48 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. इसके अलावा कई जवान घायल होकर अस्पताल में भर्ती हैं. आतंकियों की कायराना हरकत ने जहां एक तरफ पूरे भारत को झकझोर कर रख दिया है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान का एक मुख्य अखबार आतंकियों को फ्रीडम फाइटर बता रहा है.

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार 'द नेशन' ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर हेडलाइन लगाई है.."Freedom fighter launches attack, 44 of occupying force killed in IOK" यानि कि.. "आज़ादी के लड़ाकों ने हमला बोला, भारत अधिकृत कश्मीर में 44 सैनिकों की मौत" 

द नेशन ने लिखा, "भारत सरकार ने इस घटना को आतंकवाद का रंग दिया और दावा किया कि इसके पीछे पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद है. लेकिन जैश ए मोहम्मद ने भारतीय विदेश मंत्रालय के इस बयान पर तुरंत अपनी प्रतिक्रिया दी." द नेशन ने लिखा, "इस चरमपंथी संगठन के एक प्रवक्ता ने कहा कि भारत इस घटना के लिए कश्मीरी युवाओं के बजाय जैश-ए-मोहम्मद को ज़िम्मेदार ठहरा रहा है. जेईएम का इससे कुछ लेना-देना नहीं है."

इसके अलावा पाकिस्तान की सरकार ने पुलवामा आतंकी हमले से पल्ला झाड़ा. पाकिस्तान ने कहा कि भारत और वहां का मीडिया ऐसे आरोप न लगाए. उसने कहा कि पुलवामा में हुआ चरमपंथी हमला 'गंभीर चिंता का विषय' है. 

पाकिस्तान ने लिखा, "भारत अधिकृत कश्मीर के पुलवामा में हुआ हमला चिंता का विषय है. हमने घाटी में हिंसा की घटनाओं की हमेशा निंदा की है. इसके साथ ही हम बिना जांच के भारतीय मीडिया और सरकार द्वारा हमले का लिंक पाकिस्तान से जोड़ने के तमाम आक्षेपों को सिरे से ख़ारिज करते हैं."

वहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम कर चुके एक रिटायर्ड जनरल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में वह कहते दिख रहे हैं कि जम्मू कश्मीर में अभी आत्मघाती हमलों का दौर शुरू नहीं हुआ है, लेकिन अब होना शुरू हो गया है्. वह ये भी कह रहे हैं कि इसके बाद से दुनिया कश्मीर के मसले को जान सकेगी. 

First published: 15 February 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी