Home » इंडिया » 3rd day of encounter between security forces and terrorists still underway at EDI building in Pampore
 

पंपोर में तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी, अब तक दो आतंकी मार गिराए गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2016, 10:22 IST
(एएनआई)

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में तीसरे दिन भी आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि एनकाउंटर में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया गया है. इस बीच खबर है कि आज ऑपरेशन खत्म हो सकता है.

बुधवार सुबह सेना ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया. इस बीच मंगलवार रात से फायरिंग की आवाज नहीं सुनी गई है. ईडीआई बिल्डिंग में सोमवार सुबह आतंकियों की गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने अभियान शुरू किया था.

इससे पहले मंगलवार को शोपियां में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया था, जिसमें एक जवान समेत आठ लोग घायल हो गए थे.

मंगलवार को एक आतंकी को मार गिराया गया था. वहीं पुलिस सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि बुधवार सुबह एक और आतंकी को मार गिराया गया है.

एएनआई

अंतिम हमले की तैयारी

इस बीच अंतिम हमले की तैयारी में जुटे सेना के जवान ईडीआई बिल्डिंग के बाहर मोर्चा संभाले हुए हैं. कश्मीर में विकास की नई इबारत लिखने और उद्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए बनी एंटरप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) की पंपोर स्थित बिल्डिंग दूसरी बार आतंकियों के निशाने पर है.

आतंकी पिछले दो दिनों से इस इमारत में घुसे हुए हैं. एक आतंकी मंगलवार शाम मारा गया. बाकी बचे आतंकियों को मारने के के लिए सुरक्षाबल तैयारी कर रहे हैं. बिल्डिंग से लगातार धुआं उठ रहा है.

सोमवार सुबह 6:30 बजे के बाद से ईडीआई बिल्डिंग आतंकियों के कब्जे में है. बिल्डिंग में फरवरी में भी आतंकी हमला हुआ था. उस दौरान 48 घंटे तक 3 आतंकी बिल्डिंग में छिपे रहे थे.

आखिर में सभी आतंकियों को मार गिराया गया था. हालांकि ऑपरेशन में पांच सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक की मौत हो गई थी. पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कश्मीर में आतंक की यह चौथी बड़ी वारदात है. नौगाम, बारामूला और लंगेट में भी आतंकी हमले हो चुके हैं.

First published: 12 October 2016, 10:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी