Home » इंडिया » Panama Papers: Amitabh denied link, records show he joined board meetings
 

पनामा पेपर्स: कंपनियों की मीटिंग में शामिल हुए थे अमिताभ बच्चन !

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

पनामा पेपर्स लीक मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि अमिताभ कंपनियों की बोर्ड मीटिंग में शामिल हुए थे.

अखबार के मुताबिक पनामा पेपर्स के नए दस्तावेजों से पता चला है कि अमिताभ कंपनियों के डायरेक्टर के रूप में कामकाज संभाल रहे थे. बतौर डायरेक्टर अमिताभ ने फोन के जरिए मीटिंग में हिस्सा लिया था.

पढ़ें:पनामा पेपर्स लीक: टैक्स चोरी के गोरखधंधे में कई भारतीय दिग्गज शामिल

इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोेर्ट में उन सबूतों को भी प्रकाशित किया है जिनसे पता चलता है कि अमिताभ कंपनी बोर्ड की बैठक में शामिल हुए थे.

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ ने चार में से दो फर्मों की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में टेलीफोन कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया था, जिसमें 1.75 मिलियन डॉलर के कर्ज के संबंध में शेयर ट्रांसफर होने थे.

ट्रप शिपिंग लिमिटेड (बाहमास) और सी बल्क शिपिंग लिमिटेड (ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड) की ये बैठकें 12 दिसंबर 1994 को हुई थीं.

सर्टिफिकेट में अमिताभ का नाम


अमिताभ का नाम दोनों कपनियों द्वारा जारी निदेशकों और पदाधिकारियों की उस सूची में भी है जिसमें उनके कार्यकाल के बारे में प्रमाणपत्र दिया गया है.

रिकॉर्ड में जेद्दाह की एक विनिवेश कंपनी से 1.75 मिलियन डॉलर कर्ज का भी जिक्र है. पनामा की लॉ फर्म मोसेक फोनसेका के पेपर्स लीक में खुलासा हुआ था कि चारों कंपनियों में अमिताभ मैनेजिंग डायरेक्टर भी थे.

panama


पढ़ें:'अतुल्य भारत' का चेहरा नहीं बनेंगे अमिताभ !

पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ और उनकी बहू ऐश्वर्या राय पर आरोप था कि दोनों ने अपनी संपत्ति छिपाने के लिए टैक्स हैवन की मदद ली थी. हालांकि अमिताभ बच्चन ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया था.

अमिताभ ने बयान जारी करते हुए कहा था कि अंग्रेजी अखबार में जिन चार कंपनियों का जिक्र है, मैं उन्हें नहीं जानता और कभी भी उन कंपनियों का डायरेक्टर नहीं रहा.

पढ़ें:पनामा पेपर्स का असली हीरो कौन है?


First published: 21 April 2016, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी