Home » इंडिया » Pandemonium in J&K Assembly during discussion on violent protests in Jammu region
 

जम्मू में हिंसक प्रदर्शन पर विधानसभा में हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2016, 12:57 IST
(एएनआई)

जम्मू में मंगलवार रात को हुए हिंसक प्रदर्शन पर विधानसभा में जमकर हंगामा मचा. बुधवार को सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, विपक्षी सदस्यों ने शोरगुल शुरू कर दिया.

कार्यवाही के दौरान जब इस मुद्दे पर चर्चा शुरू हुई, तो सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग देखने को मिली. विपक्षी सदस्यों ने इस दौरान नारेबाजी भी की.

मंगलवार को जम्मू के जानीपुर इलाके में एक धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ के बाद लोगों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान हिंसा भड़क उठी थी. भीड़ ने पुलिस पर पथराव करते हुए आगजनी की थी.

उमर ने बताया चिंताजनक

जम्‍मू के डीएम सिमरनदीप सिंह का कहना है कि अभी धारा 144 लगाने की जरूरत नहीं है. घटना के बारे में डीएम ने बताया, "प्रदर्शन कर रहे लोग उत्तेजित हो गए. उनमें से कुछ ने शराब पी रखी थी. उन्होंने पुलिस स्टेशन का घेराव भी किया."

पढ़ें: जम्मू: धार्मिक स्थल पर हंगामे के बाद तनाव, इंटरनेट पर रोक

इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और मुख्य विपक्षी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि मंगलवार शाम को जम्मू में हुई घटना चिंताजनक है. हमने विधानसभा में इस मसले पर अपनी चिंताएं जाहिर की हैं.

महबूबा का कट्टरपंथियों पर निशाना

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, "जम्मू सबसे ज्यादा धर्मनिरपेक्ष जगह है. वो किसी भी सूरत में कट्टरपंथी ताकतों को यहां हावी नहीं होने देंगी."

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जम्मू यूनीवर्सिटी में एक संबोधन के दौरान यह बयान दिया. महबूबा ने कहा, "जम्मू में सांप्रदायिक राजनीति उतनी ही विध्वंसक है, जितनी कश्मीर घाटी में अलगाववादी राजनीति."

धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ का आरोप

जम्मू में कथित रूप से एक धार्मिक स्‍थल में तोड़फोड़ की घटना के बाद शहर में तनाव है. प्रदर्शन के दौरान हिंसक भीड़ ने पुलिस की कई गाड़ियों में आग लगा दी.  पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

शहर में तनाव के बावजूद हालात सामान्‍य हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार शाम को जानीपुर स्थित एक धार्मिक स्थल में घुसे शख्स ने कुछ चीजों और खिड़की के शीशों को तोड़ दिया.

घटना के बाद बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपी को पकड़ने की मांग की. इलाके में इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और तीन वाहनों में आग लगा दी. इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

First published: 15 June 2016, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी