Home » इंडिया » Parliament attack convict Afzal Guru's son not proud to be indian says they killed my father
 

अफजल गुरू के बेटे को नहीं मिला पासपोर्ट तो बोला- हिंदुस्तानी होने पर गर्व नहीं, उन्होंने मेरे बाप को मारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2019, 12:10 IST

संसद हमले के दोषी अफजल गुरू के बेटे गालिब गुरू का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह कहता दिख रहा है कि उसे भारतीय होने पर गर्व महसूस नहीं होता. दरअसल, कुछ दो-तीन दिन पहले मीडिया में खबर आई थी कि अफजल गुरू के बेटे को भारतीय होने पर गर्व है.

अब गालिब ने यह साफ कर दिया है कि उसे भारतीय होने पर कोई गर्व महसूस नहीं होता. गालिब गुरु ने इस खबर को फर्जी बताया जिसमें उसने कहा था कि उसे इंडियन होने पर गर्व है. उसने कहा कि न ही वो खुद को इंडियन मानता है.

गालिब ने बताया कि उसका आधार कार्ड बन चुका है और उसे मेडिकल की पढ़ाई के लिए तुर्की जाना है. उसे तुर्की से स्कॉलरशिप मिल चुकी है. जिसके लिए उसने भारत सरकार को पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया है. उसने बताया कि एक बार उसका पासपोर्ट एप्लीकेशन रिजेक्ट हो चुका है.

 

वीडियो में गालिब यह कह रहा है कि उसके पिता अफजल गुरु की मौत का जिम्मेदार वह भारत को मानता है. वीडियो में गालिब गुरु ने कहा, "एक अखबार के लोगों ने मेरे पासपोर्ट के बारे में एक बाइट निकालने के लिए कहा था. जब सुबह मैंने वह आर्टिकल पढ़ा तो एक दम अलग चीज लिखी थी. मेरा प्रोपेगैंडा सिर्फ ये था कि अगर मेरे पास आधार कार्ड है तो मेरा पासपोर्ट क्यों नहीं हो सकता. मैंने सिर्फ इसलिए बोला था कि इस साल मैंने दूसरी बार पासपोर्ट के अप्लाई किया है. तुर्की में मुझे स्कॉलरशिप मिली है, इसलिए मैंने उन्हें बोला था कि मेरा पासपोर्ट होना चाहिए."

उसने आगे कहा, "अखबार ने कुछ थोड़ी अजीब चीजें लिखीं. मतलब अपना ही मिक्सअप किया कि मैं इंडियन सिटिजन प्राउड हूं. मैं कहना चाहता हूं कि मैं कैसे इंडियन सिटिजन प्राउड हो सकता हूं...उन्होंने मेरे पापा को मारा है. उन्होंने मेरे पूरे परिवार के साथ नाइंसाफी की है, पूरे कश्मीर के साथ नाइंसाफी की है. मैं कैसे प्राउड कर सकता हूं." 

गौरतलब है कि संसद पर साल 2001 में हमला हुआ था जिसकी साजिश रचने का दोषी मानते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अफजल गुरु को फांसी की सजा सुनाई थी. इसके बाद साल 2013 में अफजल गुरू को फांसी दे दी गई थी. उस समय गालिब गुरु दो साल का था.

पढ़ें- ल्ली में फिर से क्लीन स्वीप करने के लिए BJP ने बनाया मास्टर प्लान, गौतम गंभीर इस सीट से लडेंगे चुनाव

First published: 9 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी