Home » इंडिया » Parliament monsoon Session: Bjp asked support of congress from manmohan singh
 

मनमोहन सिंह के सहारे संसद के मानसून सत्र की नैया पार कराना चाहती है BJP

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 11:46 IST

18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होगा जो 10 अगस्त तक चलेगा. 18 दिनों तक चलने वाले इस मानसून सत्र के दौरान बीजेपी के सामने कई महत्वपूर्ण बिलों को पारित करने के लिए राजनीतिक दलों के सहयोग की आवश्यकता है. बीजेपी के सामने सबसे कठिन चुनौती कांग्रेस को मनाना है.

इस सिलसिले में भाजपा सरकार की तरफ से संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की. विजय गोयल ने मनमोहन सिंह से मिलकर कांग्रेस पार्टी का सहयोग मांगा है. खबर है कि आने वाले दिनों में विजय गोयल बाकी विपक्षी पार्टियों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

बता दें कि मानसून सत्र के दौरान सरकार के एजेंडे में तीन तलाक से जुड़़े विधेयक समेत कई अन्य महत्वपूर्ण विधायी कार्य हैं. गोयल ने बताया कि सत्र के दौरान विपक्ष का सहयोग महत्वपूर्ण होता है. मानसून सत्र के दौरान 18 बैठकें होंगी. लोकसभा में 68 विधेयक और राज्यसभा में 40 विधेयक लंबित हैं.

मनमोहन सिंह से मुलाकात को लेकर गोयल ने कहा कि मनमोहन सिंह ने विपक्षी दलों तक पहुंच बनाने के लिये सरकार की पहल का स्वागत किया और कहा कि संसद को ठीक ढंग से चलाने की जिम्मेदारी सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों दोनों की है. 

पढ़ें- खुलासा- चार साल के कार्यकाल में 165 दिन देश से बाहर रहे PM मोदी, खर्च हुए 355,00,00,000 रुपये

गोयल ने बताया कि पिछले बजट सत्र में कोई कामकाज नहीं हुआ. राज्यसभा में केवल 8 प्रतिशत कामकाज हुआ और लोकसभा में केवल 4 प्रतिशत काम हुआ. उन्होंने कहा कि आगामी सत्र में संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए आरोपों-प्रत्यारोपों को पीछे छोड़ते हुए सहयोग की आवश्यकता है.

First published: 29 June 2018, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी