Home » इंडिया » Parts of IAF aircraft AN-32 has been found north of Lipo in Arunachal Pradesh
 

8 दिन बाद मिला IAF के लापता एयरक्रॉफ्ट AN-32 का मलबा, 13 लोग थे सवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 16:12 IST

IAF के लापता विमान AN-32 का मलबा 8 दिन बाद मिला है. यह मलबा विमान के उड़ान मार्ग से 15-20 किलोमीटर उत्तर में अरुणाचल प्रदेश में मिला है. 3 जून को लापता हुए इस विमान को तलाशने में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर्स 8 दिन से लगे हुए थे.

रूस निर्मित भारतीय वायुसेना का विमान AN-32 परिवहन विमान था. इसने तीन जून को असम के जोरहाट से दोपहर 12.27 बजे उड़ान भरी थीविमान को अरुणाचल प्रदेश के शि-योमी जिले के मेनचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड पर लैंड करना था, लेकिन उड़ान भरने के तकरीबन 33 मिनट बाद ही इससे संपर्क टूट गया था और यह लापता हो गया था. उसके बाद से विमान का कोई पता नहीं चल पा रहा था.

वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि IAF के MI-17 हेलीकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन के दौरान 12000 फीट की ऊंचाई से नॉर्थ-ईस्ट के टेटो में लाइपो से 16 किलोमीटर उत्तर दिशा में लापता AN-32 विमान के मलबे को देखा गया.

विमान में चालक दल के आठ सदस्यों के अलावा कुल 13 लोग सवार थे. ये सारे लोग वायुसेना से जुड़े हुए थे. पिछले 9 दिनों में इस लापता विमान की खोज के लिए वायुसेना और आर्मी को लगाया गया था. इसके अलावा विभिन्न सरकारी एजेंसियों की मदद भी ली जा रही थी.

विमान की खोज में वायुसेना ने दो MI-17 हेलिकॉप्टर, C-130 J और AN-32 विमान को लगाया था. वहीं थल सेना ने अत्याधुनिक हल्के हेलिकॉप्टर को खोजी अभियान में लगाया था. पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आर.डी. माथुर इस पूरे तलाशी व बचाव अभियान की निगरानी कर रहे थे.

World Cup 2019: भारत को लगा सबसे बड़ा झटका, शिखर धवन टीम इंडिया से हुए बाहर

गंभीर बीमारी के चलते लंदन के अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे ओवैसी, मांगी सलामती की दुआ

First published: 11 June 2019, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी