Home » इंडिया » Passengers looted in New Delhi-Rajendra Nagar Patna Rajdhani Express, Railway Minister directed investigation
 

राजधानी एक्सप्रेस में डकैती, यात्रियों की पिटाई, रेलमंत्री ने दिए जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2017, 14:23 IST

यूं तो रेल मंत्री सुरेश बी प्रभु रेलवे को एक से बढ़कर एक सौगातें देने में लगे हुए हैं. लेकिन फिर भी आए दिन कोई न कोई वारदात रेलवे की सुरक्षा के दावे की पोल खोल देती है. ताजा मामला नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस में रविवार सुबह हुई डकैती का है.

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह उत्तर प्रदेश के गमहर रेलवे स्टेशन के पास पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती पड़ गई. समाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो डकैतों ने सुरक्षित समझी जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले यात्रियों की पिटाई भी की और उनका सामान लूट लिया.

 

वहीं, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने ट्विटर पर रेल बोर्ड चेयरमैन से बिहार के मुख्य सचिव और आरपीएफ के डीजी को बिहार पुलिस के डीजी से संपर्क का आदेश दिया.

खबर है कि इन लुटेरों ने कई बोगियों पर हमला किया और यात्रियों के साथ मारपीट करने के साथ ही उनकी नगदी, जेवरात समेत बहुमूल्य सामान लूट लिया.

 

बताया जा रहा है कि राजधानी एक्सप्रेस की A-4, B-1, B-2 बोगियों को डकैतों ने निशाना बनाया. घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे पुलिस आनन-फानन में जांच में जुट गई है.

दिल्ली से पटना जाने वाली इस ट्रेन में पड़ी डकैती के दौरान हुई मारपीट में कई यात्री घायल भी हुए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

वहीं, इस घटना से गुस्साए पीड़ितों ने प्रदर्शन भी किया. इसके बाद खबर है कि लापरवाही बरतने को लेकर सीआरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर और छह सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है.

First published: 9 April 2017, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी