Home » इंडिया » pathankot attack: 4 pak terrorists finally buried
 

पठानकोट हमले में मारे गए आतंकियों को दफनाया गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2016, 14:08 IST

पठानकोट आतंकी हमले में भारतीय सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ के दौरान मारे गए चारों आतंकवादियों के शवों को चार महीने बाद बुधवार को एक अज्ञात स्थान पर दफना दिया गया.

सुरक्षा आधिकारियों के मुताबिक मारे गए आतंकियों के शव को पठानकोट सिविल अस्पताल के शवगृह में रखा गया था. करीब दो बजे उन्हें वहां से पठानकोट पुलिस ले गई और शहर के ही एक अज्ञात कब्रिस्तान में दफना दिया.

बताया जा रहा है कि आतंकियों के शव उसी जगह के पास दफनाए गए हैं, जहां पिछले साल दीनानगर (गुरदासपुर) पुलिस थाने पर हमले में शामिल तीन आतंकियों के शवों को दफनाया गया था. 

पढ़ें: पठानकोट में फिदायीन हमला, 4 आतंकी मारे गए

एनआईए और स्थानीय पुलिस द्वारा छह मई को शवों को अस्पताल में ले जाया गया था और उसके बाद से उन्हें दो बड़े फ्रीजर में रखा गया था.

पाकिस्तान का संयुक्त जांच दल जब 29 मार्च को भारत की यात्रा पर आया था तो उससे शवों को ले जाने को कहा गया था, लेकिन जांच दल ने उन्हें पाकिस्तानी नागरिक नहीं मानते हुए इनकार कर दिया था.

गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपनी जांच को आगे बढ़ाने के लिए मारे गए आतंकियों के डीएनए सैंपल लिए थे.

एनआईए ने जनता के बीच इन मारे गए आतंकियों की तस्वीरों को साझा करते हुए उनके बारे में सूचना मांगी थी. एनआईए ने सूचना देने वाले को एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार देने की भी घोषणा की थी.

पठानकोट में एक जनवरी को आतंकवादियों ने सुरक्षा घेरे को तोड़कर भारतीय वायुसेना के एयरबेस में हमला किया था. करीब 80 घंटे की जद्दोजहद और भीषण गोलीबारी के दौरान सात भारतीय जवान भी शहीद हो गए थे.

First published: 5 May 2016, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी