Home » इंडिया » pathankot suspect sp salwinder singh alleged in rape case
 

पठानकोट हमला: संदिग्ध आईपीएस सलविंदर सिंह पर रेप का केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2016, 10:47 IST
(एएनआई)

पठानकोट आतंकी हमले से पहले कथित तौर पर आतंकियों के द्वारा अगवा गुरदासपुर जिले के पूर्व एसपी सलविंदर सिंह पर रेप का केस दर्ज हुआ है. इस मामले में उसी गुरदासपुर की पुलिस ने उन पर केस दर्ज किया है, जहां वह कभी एसपी रहे थे.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि सलविंदर सिंह ने झूठे केस में फंसाने की धमकी देते हुए 50 हजार की घूस ली थी और डरा-धमका कर उसकी पत्नी से रेप भी किया था.

गुरदासपुर पुलिस ने अपने पूर्व एसपी सलविंदर सिंह के खिलाफ दो साल पुरानी एक शिकायत के आधार पर केस बनाया है. गुरदासपुर के एक शख्स का दावा है कि सलविंदर सिंह ने उसके खिलाफ झूठा केस दर्ज करवाया था.

बताया जा रहा है कि इस मामले में गुरदासपुर पुलिस सलविंदर सिंह की गिरफ्तारी कर सकती है. इस बीच सलविंदर को 5 महिला पुलिसकर्मियों के यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले में भी जांच समिति के सामने पेश होना है.

गौरतलब है कि इसी साल एक जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के दौरान आईपीएस सलविंदर सिंह गुरदासपुर जिले के एसपी थे. उस दौरान सलविंदर सिंह ने दावा किया था कि एयरबेस पर हमले से पहले आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया था और बाद में बिना शर्त छोड़ दिया था. आतंकी, सलविंदर की कार से ही एयरबेस तक पहुंचे थे.

आतंकी हमले की जांच कर रही एनआईए ने पहले तो सलविंदर से पूछताछ की और बाद में उन्हें इस केस में गवाह बना लिया था. पठानकोट हमले के बाद सलविंदर का तबादला पंजाब आर्म्ड पुलिस में जालंधर कर दिया गया था. तब से वो वहीं पर हैं.

First published: 5 August 2016, 10:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी