Home » इंडिया » Patiala House Court prohibits arrest of Shehla Rashid in treason case
 

देशद्रोह के मामले में शेहला रशीद की गिरफ्तारी पर पटियाला हाउस कोर्ट ने लगाई रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2019, 10:14 IST

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने देशद्रोह के तहत दर्ज एफआईआर के मामले में शेहला राशिद को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया है. सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने शेहला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी और आरोप लगाया था कि उन्होंने ट्विटर के माध्यम से सेना को बदनाम करने की कोशिश की. अपनी शिकायत में वकील ने कहा कि शेहला रशीद ने सशस्त्र बलों पर आर्टिकल 370 हटाने के बाद घाटी में नागरिकों और कथित तौर पर घरों में तोड़फोड़ का आरोप लगाया है.

एक न्यूज़ वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार अपने आदेश में पटियाला हाउस कोर्ट में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पवन कुमार जैन ने रशीद को गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान की. उन्होंने अपने आदेश में कहा कि इस मामले में विस्तार से जांच की आवश्यकता है. उन्होंने आदेश दिया कि आरोपी को 5 नवम्बर तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. उन्होंने निर्देश दिया कि वह (शेहला रशीद ) जांच अधिकारी द्वारा बुलाए जाने पर जांच में शामिल होंगी."

इससे पहले राशिद के वकील सतीश टम्टा ने अदालत से इस आधार पर अंतरिम सुरक्षा के लिए आग्रह किया था कि उसने इस साल 17 अगस्त को अपने ट्विटर (अकाउंट) पर कुछ जानकारी साझा की थी जो जम्मू-कश्मीर की स्थिति से संबंधित थी. उन्होंने अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया कि "उनकी टिप्पणियों के आधार पर एक अधिवक्ता ने विशेष सेल (दिल्ली पुलिस की) से शिकायत की और उक्त शिकायत के आधार पर, पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है".

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर छात्रा का आरोप, कहा- एक साल तक किया मेरा बलात्कार

First published: 10 September 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी