Home » इंडिया » Patiala House Courts assault: Lawyer Vikram Singh Chauhan arrested
 

पटियाला हाउस कोर्ट में हमले का आरोपी विक्रम सिंह चौहान गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2016, 20:45 IST

पटियाला हाउस कोर्ट में छात्रों और पत्रकारों पर हुए हमले में आरोपी वकील विक्रम सिंह चौहान को अंततः दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पटियाला हाउस कोर्ट में छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, छात्रों और पत्रकारों से मारपीट के मामले में कल एक अन्य आरोपी वकील यशपाल शर्मा को पुलिस ने कल ही गिरफ्तार किया था जिसे बाद में जमानत मिल गई.

पढ़ें:  'आज तक' का खुलासा: कन्हैया को जान से मारने की फिराक में वकील

यह एक संयोग मात्र ही माना जाएगा कि आज संसद में जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह जेएनयू मामले में बयान दे रहे थे, तभी पुलिस ने विक्रम सिंह चौहान की गिरफ्तारी की.

गिरफ्तारी के बाद वकील विक्रम ने कहा कि, मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं था. मैं एक साधारण हिन्दुस्तानी हूं. मेरा किसी भी  राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है.

मेरे उपर अभी किसी तरह के दोष का निर्धारण नहीं हुआ है. कुछ मीडिया वाले मुझे गुंडा बनाना पर तूले हुए हैं. मगर मैं गुंडा नहीं हूं, भारतीय हूं. जांच होने के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. मुझे देश की कानून-व्यवस्था पर भरोसा है.

पिछले दिनों हिंदी चैनल आज तक के एक स्टिंग ऑपरेशन में बताया गया था कि वकीलों ने सुनियोजित तरीके से कन्हैया के ऊपर हमला किया. इसके बाद से ही अटकलें लग रही थी कि चौहान की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है.

पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट: पटियाला हाउस 'स्टिंग ऑपरेशन' में प्रशांत भूषण दायर करें याचिका

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के सामने भी वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने इनकी हिंसा का मामला उठाया था. जिस पर कोर्ट ने भी चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि  'आपको इस मामले में एक याचिका दायर करनी चाहिए. याचिका दायर होने के बाद हम इस स्टिंग ऑपरेशन को पूरा देखेंगे और तब कोई कार्रवाई हो सकेगी.'

First published: 24 February 2016, 20:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी