Home » इंडिया » Patna-Indore train accident: Railway announced relief money, for death 3.5 lakh & injured 50 thousand
 

पटना-इंदौर ट्रेन हादसा: रेलवे और यूपी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2016, 11:14 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर के पुखरायां के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मारे गए और घायल यात्रियों के लिए रेलवे ने मुआवजे का ऐलान किया है.

इस हादसे में अब तक 100 से ज्यादा लोग मारे गये हैं, जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. रेलवे की ओर से मरने वालों के परिवार को 3.5 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

वहीं, गंभीर रूप के घायलों को 50 हजार रुपये और हल्की चोट वालों के लिए 25-25 हज़ार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपया मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा अखिलेश सरकार ने गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये और सामान्य घायलों के लिए 25 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.

यह ट्रेन दुर्घटना घटना सुबह तीन बजे की बताई जा रही है. इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डीजीपी जावीद अहमद को हालात पर नजर रखने का आदेश दिया है.

सूचना के मुताबिक ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गये. इसमें सबसे ज्यादा मौतें S1 और S2 कोच में हुई हैं.

घटना के बाद अब राहत एवं बचाव कार्य में भी तेजी नजर आ रही है लेकिन हादसे के तुरंत बाद राहत कार्य न मिल पाने के कारण 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई.

इस मामले में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राहत कार्य को थोड़ा और जल्दी शुरू किया जाता तो शायद मरने वालों की संख्या इतनी नहीं होती.

मौके पर एनडीआरएफ, जिला प्रशासन और रेलवे के राहतकर्मी सहायता पहुंचाने में लगे हुए हैं और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है.

सूचना के मुताबिक S1 और S2 कोच में अभी और लोगों के फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. रेलवे के अधिकारी मौके पर सहायता और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं.

First published: 20 November 2016, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी