Home » इंडिया » patna magadh college order to his student after 15 august student wear salwar dupatta
 

पटना: मगध महिला कॉलेज का तुगलकी फरमान, 16 अगस्त से छात्राओं को पहनना होगा सलवार, सूट और दुपट्टा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2016, 18:20 IST
(एजेंसी)

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहां एक ओर शराबबंदी पर कठोर और तुगलकी फरमान जारी करके जनता की जान को सांसत में डाल रखा है, वहीं दूसरी ओर राजधानी पटना के मगध महिला कॉलेज ने भी नीतीश कुमार की तर्ज पर हिटलरी रवैया अख्तियार कर लिया है.

कॉलेज का तुगलकी फरमान

कॉलेज प्रबंधन के मुताबिक छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी किया गया है. जारी ड्रेस कोड के मुताबिक छात्राओं को केवल 15 अगस्त तक स्वतंत्रता पूर्वक कपड़े पहने की आजादी होगी, क्योंकि उसके बाद 16 अगस्त से कॉलेज की सभी छात्राओं को सलवार सूट, दुपट्टा और ब्लेजर पहनकर आना अनिवार्य होगा.

ड्रेस कोड का उल्लंघन करने या उस तरह के कपड़े नहीं पहनकर आने पर छात्राओं को एक हजार रुपये तक का जुर्माना भरना होगा. इतना ही नहीं प्रबंधन के अनुसार यदि छात्राओं ने ड्रेस कोड के मुताबिक कपड़े नहीं पहने तो उनका नाम भी कॉलेज से काटा जा सकता है.

कॉलेज के इस फरमान से छात्राओं में भारी रोष है. छात्राओं का कहना है कि यदि प्रबंधन एडमिशन से पहले उन्हें इस तरह के ड्रेस कोड के बारे जानकारी देता तो कभी यहां एडमिशन ही नहीं लेतीं, जबकि कॉलेज के प्रिंसिपल ने इस फैसले की वकालत करते हुए इसे अनुशासन का हिस्सा बताया है. 

First published: 13 August 2016, 18:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी