Home » इंडिया » Patna's Ashi became youngest Pan Card holder of world
 

पटना की आशी बनीं दुनिया की सबसे कम उम्र की पैन कार्ड धारक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2016, 20:28 IST

पटना में जन्म लेने वाली आशी देश में सबसे कम उम्र की पैन कार्ड धारक बन गई हैं. आशी के पिता ने जन्म लेने वाले दिन ही उसके पैन कार्ड के लिए आवेदन कर दिया था. जिसके बाद आयकर विभाग द्वारा आशी को पैन कार्ड जारी भी कर दिया गया है.


आशी का जन्म 21 फरवरी को पटना में हुआ था. पैदा होने के दिन ही यानी 21 फरवरी को ही पिता कुमार सजल ने आशी के पैन कार्ड के लिए आवेदन कर दिया. जिसके बाद 26 फरवरी को आयकर विभाग द्वारा आशी के नाम का पैन कार्ड जारी भी कर दिया गया. 

पढ़ेंः देश की पहली टेस्ट ट्यूब बेबी बनी माँ

आशी के पिता कुमार सजल ने बताया कि उन्होंने तय कर लिया था कि जिस दिन उनका बच्चा होगा वह उसी दिन उसके पैन कार्ड के लिए आवेदन कर देंगे. उन्होंने किया भी बिल्कुल ऐसा ही और 21 फरवरी को आशी के पैदा होते ही पैन कार्ड के लिए आवेदन कर दिया. इसके बाद उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आशी का नाम दर्ज कराने के लिए भी अप्लाई कर दिया है.


प्राप्त जानकारी के मुताबिक आशी का जन्म पटना के कंकड़बाग स्थित जगदीश मेमोरियल अस्पताल में हुआ था. उनके पिता कुमार का मुंगेर के गुलजार पोखर में व्यवसाय है जबकि मां बेंगलुरू स्थित एक कंपनी में एचआर मैनेजर हैं.

पढ़ेंः जानिए क्या हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक नशे

गौरतलब है इससे पहले सबसे कम उम्र में पैन कार्ड पाने वाले जयपुर के आर्यन चौधरी थे. जिन्हें पैदा होने के सिर्फ सात दिन बाद पैन आवंटित कर दिया गया था. 

First published: 10 March 2016, 20:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी