Home » इंडिया » Paytm owner secretary arrested for blackmailing and demanding 20 crore rupee
 

Paytm मालिक का पर्सनल डेटा चुरा कर ब्लैकमेल करने वाली महिला सेक्रेटरी गिरफ्तार, मांगे थे 20 करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 11:17 IST

Paytm के मालिक विजय शेखर शर्मा का पर्सनल डेटा चुरा कर उन्हें ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. पर्सनल डेटा चुरा कर कंपनी के ही तीन कर्मचारियों ने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू किया और उनसे 20 करोड़ रुपये की मांग की. इस मामले में नोएडा के सेक्टर 20 में पुलिस में दर्ज कराई गई है. पुलिस ने ब्लैकमेल करने वाले तीनों कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार कर्मचारियों में एक महिला भी शामिल है, जानकारी के अनुसार ये महिला विजय की सेक्रेटरी है.

नोएडा के एसएसपी अजय पाल शर्मा के अनुसार विजय शर्मा ने उनसे शिकायत की थी कि कोई उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है. विजय शर्मा ने इस मामले में पुलिस को बताया कि 20 सितंबर को जब वे जापान में थे, उसी समय उनके पास ब्लैकमेलर का फ़ोन आया था. ये फ़ोन नंबर थाइलैंड का था. उस फ़ोन करने वाले ने ये दावा किया कि विजय शर्मा का निजी डाटा उसके पास हैं. जिसके बदले में उस ब्लैकमेलर ने विजय से 20 करोड़ की मांग की.

इसी के साथ उसने धमकी भी दी कि अगर उसे पैसे नहीं दिए गए तो वे पर्सनल डाटा सार्वजनिक कर देगा, जो कि विजय शेखर की इमेज खराब कर देगा. इसी के साथ ब्लैकमेलर ने ये भी बताया कि उसे विजय का पर्सनल डेटा कंपनी के ही एडमिन डिपार्टमेंट में काम करने वाले राहुल और देवेंद्र से मिली है. और इन दोनों कर्मचारियों को विजय शर्मा के पर्सनल डाटा के बारे में जानकारी कंपनी में सेक्रेटरी पद पर काम कर रही सोनिया से मिली है.

सीबीआई में घमासान से PM मोदी नाराज, अब डोभाल संभालेंगे मोर्चा !

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और विजय शर्मा के भाई अजय शर्मा ने बताया कि सबूत के साथ पकड़वाने के उद्देश्य से और ब्लैकमेलर को यकीन दिलाने के लिए उन्होंने उनके बताए खाते में दो लाख रुपये ट्रांसफर भी कर दिए. पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद नोएडा पुलिस कंपनी के सेक्टर पांच स्थित ऑफिस पहुंची और तीनों आरोपियों- सेक्रेटरी सोनिया, राहुल और देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की जांच से पता चला है कि इस ब्लैकमेल की मास्टरमाइंड सोनिया है.

First published: 23 October 2018, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी