Home » इंडिया » Paytm Removed from Google Store : Paytm taken off by Google Play Store, citing policy violations
 

Google Play Store deleted Paytm App : Paytm को लगा बड़ा झटका, Google ने Play Store से हटाया, डिलीट करने के पीछे ये वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2020, 15:53 IST

Google Play Store deleted Paytm App : पेटीएम को बड़ा झटका देते हुए गूगल प्ले स्टोर ने इस ऐप को डिलीट कर दिया है. भारत की डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm का ऐप्लीकेशन Gogle Play Store से हटाने के बाद यह ट्विटर पर ट्रे्ंड करने लगा है. गूगल ने पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

दूसरी तरफ पेटीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी कि गूगल प्लेस्टोर पर ऐप कुछ वक्त के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा. गूगल ने पेटीएम का Paytm First Games ऐप भी प्लेस्टोर से डिलीट कर दिया है. इस बाबत पेटीएम ने ट्वीट किया, "पेटीएम एंड्रॉयड ऐप नए डाउनलोड, अपडेट्स और अपलोड के लिए उपलब्ध नहीं है. हम जल्दी ही वापस आएंगे."

हालांकि पेटीएम अभी भी काम कर रहा है. इस बाबत पेटीएम ने लिखा, "आपका सारा पैसा सुरक्षित है, आप सामान्य तरीके से पेटीएम पहले की तरह ही इस्तेमाल कर पाएंगे." बता दें कि पेटीएम ने हाल ही में फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू किया है. इसे लेकर ही गूगल ने अपनी पॉलिसी का उल्लंघन करने का आरोप लगाया.

बिहार: 86 साल बाद पूरा हुआ सपना, कोसी रेल महासेतु का PM मोदी ने किया उद्घाटन

गूगल ने कहा, "हम ऑनलाइन कसीनो अथवा किसी भी ऐसे अनियमित गैंबलिंग ऐप को प्लेटफॉर्म पर रहने की अनुमति नहीं देते, जो स्पोर्ट्स में सट्टा लगाने की सुविधा देते हैं. ऐसे ऐप्स उपभोक्ताओं को ऐसी बाहरी वेबसाइटों पर ले जाते हैं, जो उन्हें पेड टूर्नामेंट में नकद पैसा अथवा कैश प्राइज़ जीतने के लिए भाग लेने को कहते हैं. यह हमारे सिद्धांतों के खिलाफ हैं और उनका उल्लंघन करते हैं."

उत्तर प्रदेश में आने वाली है सरकारी नौकरियों की बहार, 6 महीने में दे दिया जाएगा ज्वाइनिंग लेटर

दिल्‍ली महिला आयोग में कोरोना वायरस का प्रकोप, चेयरपर्सन स्‍वाति मालीवाल के PS की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

First published: 18 September 2020, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी