Home » इंडिया » PDP chief Mehbooba Mufti said If Hurriyat is ready today to talk then Central govt must initiate to have a dialogue with them
 

जम्मू-कश्मीर: महबूबा बोलीं- हुर्रियत तैयार, पहल करे केंद्र सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 17:11 IST

पीडीपी चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हुर्रियत के उदारवादी खेमे द्वारा कहा जा रहा है कि वे बातचीत के लिए तैयार हैं. अगर हुर्रियत आज बात करने के लिए तैयार है तो केंद्र की सरकार को इस अवसर का उपयोग करना चाहिए और हुर्रियत के साथ बातचीत करने के लिए पहल करनी चाहिए.

महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि हुर्रियत का नरम धड़ा बातचीत के लिए तैयार हैं तो केंद्र सरकार को इस मौके का लाभ उठाते हुए हुर्रियत नेताओं से बात करनी चाहिए. ऐसा जान पड़ता है मोदी सरकार की नई कश्मीर नीति काम कर रही है कुछ समय पहले तक महबूबा और हुर्रियत नेताओं के तेवर केंद्र के प्रति काफी तल्ख है.

कर्नाटक: कांग्रेस में दो फार, क्या गिर जाएगी सरकार? अपने ही पूर्व सीएम को बताया 'पार्टी के अंदर चोर'

हाल ही में पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार के साथ बातचीत के लिए हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के राज़ी होने का स्वागत करते हुए ट्वीट किया था, ''देर आए दुरुस्त आए'' पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'देर आए दुरुस्त आए पीडीपी बीजेपी गठबंधन का मकसद भारत सरकार और सभी पक्षकारों के बीच वार्ता कराना था. मैंने मुख्यमंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान ऐसा करने की काफी कोशिश की, लेकिन अब चैन मिला है कि हुर्रियत ने आखिरकार अपना रुख नरम किया है.

First published: 7 July 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी