Home » इंडिया » PDP chief mehbooba mufti to meet party leaders
 

महबूबा खोलेंगी अपने पत्ते, सरकार गठन पर फैसला जल्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2016, 12:53 IST

पिछले 25 दिनों से जम्मू-कश्मीर में जारी राजनीतिक संकट का समाधान जल्द हो सकता है. बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की सरकार बनेगी या नहीं इस पर पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने वाली हैं.

सात जनवरी को पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद से राज्य में राज्यपाल शासन लागू है. महबूबा मुफ्ती ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए कदम आगे नहीं बढ़ाया है.

पढ़ें: बीजेपी को ठेंगा दिखा सकती हैं महबूबा मुफ्ती

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बीजेपी और पीडीपी दोनों दलों को मंगलवार शाम तक सरकार बनाने पर फैसला बताने को कहा है.

इससे पहले रविवार को भी महबूबा मुफ्ती ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि वह जम्मू एवं कश्मीर में सरकार बनाने के खिलाफ नहीं हैं. हालांकि, जब तक उन्हें बीजेपी से यह आश्वासन नहीं मिल जाता कि उनके स्वर्गीय पिता की विचारधारा का अनुसरण किया जाएगा, तब तक यह संभव नहीं है.

पढ़ें: वोहरा एनआईए को कश्मीर में असीमित शक्ति क्यों दिलाना चाहते हैं

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पीडीपी नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करते हुए महबूबा ने कहा कि उन्हें अपनी गठबंधन साझेदार बीजेपी से ठोस आश्वासन चाहिए कि पूर्व सीएम सईद की राज्य में समान विकास और शांति की विचारधारा पर अमल किया जाएगा.

First published: 1 February 2016, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी