Home » इंडिया » People are more important than IPL, HC tells Mahatrashtra govt
 

महाराष्ट्र सूखा: 'आईपीएल से ज्यादा जरूरी हैं लोग'

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 16:17 IST

बॉम्बे हाइकोर्ट ने बुधवार को महाराष्ट्र में होने वाले आईपीएल के मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को फटकार लगाई है.

महाराष्ट्र के कुछ शहरों में 'गंभीर' पानी संकट को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कहा है कि आईपीएल से ज्यादा जरूरी लोग हैं.

आईपीएल मैचों को राज्य से बाहर करने वाली याचिका की सुनवाई करते हुए जस्टिस वीएम कनाडे ने नाराजगी जताते हुए कहा, 'आप ऐसे पानी कैसे बर्बाद कर सकते हैं. आपको हालात पता हैं? मराठवाड़ा में लोगों को चार से पांच दिन में एक बार पानी मिलता है.'

उन्होंने कहा कि अगर सरकार के पास पानी बचाने का कोई उपाय नहीं है तो मैच को राज्य से बाहर ट्रांसफर कर देना चाहिए. इस मामले की अगली सुनवाई गुरुवार को होगी.

आईपीएल का नौवां संस्करण 9 अप्रैल से 29 मई के बीच खेला जाएगा. महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे और नागपुर शहर आईपीएल मैचों की मेजबानी करेंगे.

'महाराष्ट्र में ही होंगे मैच'

आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा है कि मैचों को स्थानांतरित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है. मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेले जाएंगे.

उन्होंने कहा कि जहां तक सूखे और पानी की समस्या की बात है तो हम महाराष्ट्र के किसानों के साथ खड़े हैं और उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा, 'अगर महाराष्ट्र सरकार इस मामले को लेकर कोई प्रस्ताव लाती है तब बीसीसीआई अध्यक्ष और हम सभी सोचेंगे कि किसानों के लिए क्या किया जा सकता है. मैं सांसद निधि से कुछ गांवों को गोद लूंगा. मराठवाड़ा में पानी की समस्या है जिसे हल किया जाएगा.'

उन्होंने दावा किया कि मैच के दौरान पानी की ज्यादा खपत नहीं होगी.

First published: 13 April 2016, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी