Home » इंडिया » People travelling from Delhi, Rajasthan, Gujarat and Goa to carry RT-PCR negative test report: Maharashtra Government
 

मुंबई जाने के लिए इन राज्यों के लोगों को दिखानी होगी कोरोना वायरस की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट, सरकार ने लिया फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2020, 22:30 IST

महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में से एक हैं जहां पर कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है. राज्य में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सरकार ने अब सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने फैसला लिया है कि आने वाले दिनों में फ्लाइट के जरिए दिल्ली, गोवा, राजस्थान और गुजरात से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर अपनी कोरोना वायरस की रिपोर्ट दिखानी होगी.

अगर कोई व्यक्ति ऐसा नहीं करता है को महाराष्ट्र पहुंचने के बाद उस व्यक्ति का एयरपोर्ट पर ही कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा और उस दौरान उस व्यक्ति को टेस्ट के पैसे भी देने होंगे. अगर व्यक्ति कि रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उसे आगे यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन अगर उस व्यक्ति कि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे आगे की प्रक्रिया का पालन करने को कहा जाएगा.


सराकर के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, इस राज्यों से फ्लाइट के जरिए महाराष्ट्र आने वाले लोगों को यात्रा से 72 घंटे पहले अपना कोरोना का टेस्ट करवाना होगा. वहीं जो लोग ट्रेन से इन राज्यों में आ रहे हैं उनको 96 घंटे अंदर की गई कोरोना जांच रिपोर्ट दिखाई होगी.

हालांकि, ट्रेन से आने वाले लोगों के पास अगर कोरोना रिपोर्ट नहीं होगी को स्टेशन पर इन लोगों के शरीर के तापमान की जांच की जाएगी और उसके बाद ही जाने दिया जाएगा. वहीं जिस व्यक्ति में कोरोना के लक्ष्ण दिखाए देंगे उनका स्टेशन पर ही एंटीजेन टेस्ट किया जाएगा और रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी.

इस मामले में बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने ताजा दिशा-निर्देशों जारी कर दिए हैं और उनका पालन सुनिश्चित करने के लिए मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को एक एडवायजरी जारी की है.

बता दें, राज्य में आज 4 हजार 153 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. इस दौरान 3729 लोग कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर अपने घरों को वापस जा चुके हैं जबकि 30 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कुल मामलों की बात करें को यह बढ़कर अब 17 लाख 84 हजार 361 हो गई है जबकि 46 हजार 653 लोग अभी तक अपनी जान गंवा चुके हैं.

इस राज्य में आई कोरोना की दूसरी लहर! सरकार ने कहा- अगले 10 दिनों में होगा लॉकडाउन का फैसला

First published: 23 November 2020, 22:21 IST
 
अगली कहानी