Home » इंडिया » People were seen bringing out tea/coffee cans from inside a train toilet at Secunderabad, Video viral
 

ट्रेन की पीते हैं चाय तो हो जाइए सावधान, टॉयलेट के पानी से चाय/कॉफी बनाते वेंडर का वीडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 8:35 IST

दक्षिण मध्य रेलवे की एक ट्रेन में वेंडर द्वारा टॉयलेट के पानी से चाय/कॉफी बनाने का वीडियो सामने आया है. इसके बाद भारतीय ट्रेनों की वेंडर सिस्टम पर सवाल उठने लगे हैं. हालांकि वीडियो सामने आने के बाद आरोपी वेंडिंग कांट्रैक्टर पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया में कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा था. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक वेंडर चाय/कॉफी के डिब्बे के साथ ट्रेन के शौचालय के बाहर निकलता दिख रहा है. इससे पता चलता है कि चाय के डिब्बों में शौचालय का पानी मिलाया जा रहा है.

 

जब यह वीडियो वायरल हुआ तो दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने इसकी पड़ताल की. पड़ताल में सामने आया कि घटना पिछले साल दिसंबर की है. रेलवे की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि घटना सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल - हैदराबाद चारमीनार एक्सप्रेस में हुई.

पढ़ें- फिर हुआ डेटा लीक, EPFO पोर्टल हैकिंग से 2.7 करोड़ लोगों का डेटा चोरी

इस वीडियो के सामने आने के बाद रेलवे ने बुधवार को वेंडिंग कांट्रैक्टर पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया. रेलवे ने इस बात की जानकारी हैदराबाद में दी. एससीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एम उमाशंकर कुमार ने विज्ञप्ति में कहा कि जांच के बाद सिकंदराबाद एवं काजीपेट के बीच के खंड पर काम करने वाले ट्रेन साइड वेंडिंग कांट्रैक्टर पी शिवप्रसाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गयी. जिस वेंडर को वीडियो में देखा गया है वो शिवप्रसाद के अंतर्गत कार्यरत था. उन्होंने बताया कि शिवप्रसाद पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

First published: 3 May 2018, 8:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी