Home » इंडिया » PepsiCo india will invest 514 crore in Uttar Pradesh, companies ceo announced in Ground Breaking Ceremony-2
 

यूपी में पेप्सिको करेगी 514 करोड़ निवेश, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार, किसानों को भी फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2019, 18:00 IST

पेप्सीको इंडिया ने उत्तर प्रदेश में ग्रीनफील्ड स्नैक्स मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू करने की घोषणा की है. इस निवेश योजना के तहत PepsiCo अगले तीन सालों में 514 करोड़ रुपये राज्य में निवेश करेगी. उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधियों के साथ एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर दस्खत किए.

 

पेप्सीको इंडिया की इस पहल से 1500 लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार मिलेगा. साल 2022 तक देश में अपने स्नैक्स बिजनेस को दोगुना करने के लिए पेप्सीको ने निवेश की यह नई योजना शुरू की है. इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत पेप्सीको इंडिया उत्तर प्रदेश में आलू किसानों का सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए कृषि के नई और उन्नत तकनीकों में सहयोग करेगा. बेहतर सप्लाई चेन में सहयोग के लिए कंपनी कोल्ड स्टोरेज बनाएगी और इससे राज्य अन्य सहयोगी उद्योगों के विकास में मदद मिलेगी.

पेप्सीको इंडिया के चेयरमैन एवं सीईओ अहमद अल शेख ने कहा, "हम अगले कुछ वर्षों में कंपनी के स्नैक्स बिजनेस दोगुना करना चाहते हैं, इसलिए हम यूपी में अपने विस्तार के लिए करीब 514 करोड़ रुपये इन्वेस्टमेंट करेंगे. इससे न सिर्फ रोजगार सृजन एवं अनुषंगी उद्योग निर्मित होंगे, बल्कि राज्य में आलू किसानों की सामाजिक-आर्थिक विकास भी संभव होगी."

First published: 29 July 2019, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी