Home » इंडिया » Petrol Diesel Price: Nagaland govt decided to withdraw COVID-19 cess on petrol diesel
 

Petrol Diesel Price: इस राज्य के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, पेट्रोल 6 और डीजल 5 रुपये तक होगा सस्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 10:58 IST

Petrol Diesel Price: कोरोना संकट के बीच बड़ी खुशखबरी सामने आई है. नॉर्थ ईस्टराज्य नागालैंड(Nagaland) की सरकार ने पेट्रोल (Petrol Price) और डीजल (Diesel Price) पर कोविड-19 सेस (Covid-19 Cess) हटाने का फैसला लिया है. इसके साथ ही वहां पेट्रोल 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर तक कम हो जाएगा.

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, नागालैंड की बीजेपी गठबंधन की राज्य सरकार ने कैबिनेट में ये बड़ा फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि आज राज्य सरकार इससे जुड़ा एक नॉटिफिकेशन जारी करेगी. इसके बाद शुक्रवार से ही यह फैसला लागू होने की उम्मीद है. इसका मतलब यह है कि शुक्रवार से राज्य के लोगों के लिए पेट्रोल 6 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 5 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो जाएगा.

बता दें कि नागालैंड के लोगों को कोविड-19 सेस के रूप में अभी पेट्रोल पर 6 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल पर 5 रुपए प्रति लीटर का टैक्स देना पड़ रहा है. इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी हाल ही में डीज़ल पर सेस घटाया गया है. फिलहाल अभी दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 71.28 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

Aadhaar linking : 30 सितंबर है राशन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

कोरोना वायरस के चलते अभी भी इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की डिमांड पहले की तरह नॉर्मल नहीं हुई है. इस कारण कच्चे तेल की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है. पिछले लगाता 6 दिन से भारत की सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल की कीमत में कटौती की है. अभी दो दिनों से डीजल के दाम स्थिर हैं.

पेट्रोल के दाम भी लगातार दो दिनों से स्थिर हैं. पहले डीजल के दाम में 13-14 पैसे की कटौती और पेट्रोल के दाम में 9 पैसे की कटौती देखने को मिली थी. अभी देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 77.74 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल 82.59 रुपये प्रति लीट और डीज़ल 74.80 रुपये प्रति लीटर तथा चेन्नई में पेट्रोल 84.14 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 76.72 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

बलिया : 16 साल की लड़की के बैंक खाते में आये 10 करोड़, जांच शुरू, जानिए क्या है पूरा मामला

Gold prices today : गोल्ड की कीमतों में लगातार चौथे दिन गिरावट, जानिए 22 कैरेट की दिल्ली,पटना लखनऊ में कीमत

First published: 24 September 2020, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी