Home » इंडिया » Petrol Diesel price today: Petrol and Diesel increase by 23 paisa per litre in Delhi Mumbai Kolkata Chennai
 

तेल का खेल: भारत बंद के दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुई कटौती, जानिए आज के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 8:38 IST

Petrol Diesel price today: पेट्रोल-डीजल की दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसकी कीमतों को लेकर आज विपक्ष ने भारत बंद बुलाया है. लेकिन दाम लगातार बढ़ रहे हैं. हर रोज हो रही बढ़ोतरी के चलते पेट्रोल-डीजल के दाम अब तक के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गए हैं. आज फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 23 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई है.

IOCL की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 23 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल की कीमतों में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 80 रुपये 73 पैसे प्रति लीटर और डीजल का दाम 72 रुपये 83 पैसे प्रति लीटर हो गया है.

वही देंश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 23-23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई हैै. इसके बाद मुंबई में पेट्रोल का दाम 88 रुपये 12 पैसे प्रति लीटर और डीजल का दाम 77 रुपये 32 पैसे प्रति लीटर हो गया है.

 

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की आसमान छू रही कीमतों को लेकर देशभर की 21 विपक्षी पार्टियां आज मोदी सरकार के खिलाफ भारत बंद कर रही हैं. भारत बंद को कांग्रेस ने बुलाया है. कांग्रेस पार्टी का दावा है कि उसके अलावा 20 दल इस बंद का समर्थन कर रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी भारत बंद के तहत आज नई दिल्ली में राजघाट पर सुबह 8 बजे मार्च करेगी. इस मार्च में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेसी दिग्गज शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा अलग-अलग पार्टियों के नेता भी प्रदर्शन में शिरकत कर सकते हैं.

First published: 10 September 2018, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी