Home » इंडिया » phoolan devis murderer convicted sher singh rana gets married without dowry of an ex mla daughter
 

करोड़ों का दहेज ठुकराकर आखिर क्या जताना चाहता है फूलन देवी का हत्यारा?

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 9:47 IST

एक समय में चंबल में खौफ का पर्याय रही दस्यु सुंदरी और सांसद फूलन देवी की हत्या में आजीवन कारावास के सजायाफ्ता शेर सिंह राणा ने शादी कर ली. इस शादी की चारों ओर खासी चर्चा है. शादी की चर्चा हो भी क्यों ना? शेर सिंह राणा ने मध्य प्रदेश के एक पूर्व विधायक की बेटी से शादी जो रचाई है, लेकिन दहेज में सिर्फ एक सिक्का लिया. शादी की रश्में दिल्ली में पूरी की गईं.

ये भी पढ़ें- अरुणाचल प्रदेश: गुस्साई भीड़ ने रेप के आरोपियों को दी मौत की सजा, पुलिस बनी तमाशबीन

बता दें लड़की के परिवार ने राणा को दहेज में 10 करोड़ की खदान और 31 लाख रुपये कैश देने की बात कही थी, लेकिन राणा ने ये सबकुछ लेने से मना कर दिया और सिर्फ एक सिक्का लेकर शादी कर ली. शेर सिंह राणा इन दिनों जमानत पर जेल से बाहर चल रहे हैं. राणा का कहना है कि उन्हें न्याय प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है, आगे चलकर उच्च स्तर से पक्ष में फैसले की उम्मीद है.

राणा की शादी की रश्में मंगलवार को दिल्ली में एक सादे समारोह में पूरी हुईं. राणा की दुल्हन मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक राणा प्रताप सिंह की बेटी प्रतिमा बनी हैं. शादी समारोह में केवल सौ करीबी लोग ही शामिल हुए. इनमें अधिकतर लोग वर-वधू पक्ष के रिश्ते थे.

दुल्हन प्रतिमा राणा की मां संध्या राजीव बुंदेला के मुताबिक खदान की प्रापर्टी वो दामाद को देना चाह रहीं थीं, मगर उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया.

बता दें कि 25 जुलाई 2001 को सपा की तत्कालीन सांसद फूलन देवी दिल्ली में उनके आवास के बाहर ही हत्या कर कर दी गई थी. फूलन की हत्या उस वक्त की गई जब वह अपने सरकारी आवास से निकल रहीं थीं, उसी समय उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी गईं. जिससे उनकी मौत हो गई. घटना के मुख्य आरोपी के रूप में शेर सिंह राणा का नाम सामने आया.

दिल्ली की एक अदालत ने साल 2014 में राणा को फूलन देवी हत्याकांड का दोषी मानते हुए आजीवन कैद की सजा सुनाई थी. हत्या के आरोप से तीन अन्य लोगों बरी कर दिया ग

First published: 21 February 2018, 9:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी