Home » इंडिया » Photo Journalist Of Indian Express Died While Capturing Water Express
 

बुंदेलखंड का सूखा कवर करने गए इंडियन एक्सप्रेस के फोटो जर्नलिस्ट की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 22:58 IST
QUICK PILL
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रवि कनौजिया की मौत पर संवेदना जताते हुए उनके परिजनों को 20 लाख रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया है.
  • सूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंड की मदद के लिए भेजी गई वाटर एक्सप्रेस को कवर करने की कोशिश कर रहे रवि कनोजिया रेलवे की हाई टेंशन तार की चपेट में आ गए.

झांसी स्टेशन पर खड़ी वाटर एक्सप्रेस की फोटो लेने की कोशिश के दौरान अंग्रेजी अखबार इंडियन एसक्प्रेस के फोटो पत्रकार रवि कनौजिया हाई टेंशन तार की चपेट में आ गए. करंट लगने से उनकी मौके पर ही दुखद मौत हो गई.

लुधियाना के रहने वाले इंडियन एक्सप्रेस के फोटो जर्नलिस्ट रवि कनौजिया एक्सप्रेस अखबार की रिपोर्टर श्वेता दत्ता के साथ सोमवार को दोपहर में ही झांसी पहुंचे थे. 

कनौजिया पानी के टैंकर पर चढ़कर फोटो खींचने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान वह ट्रेन के ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गए. करंट लगने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. हादसे के बाद सरकार ने झांसी से इस ट्रेन को हटाकर दूसरी जगह भेज दिया है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कनौजिया की मौत पर संवेदना जताते हुए उनके परिजनों को 20 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है.

First published: 9 May 2016, 22:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी