Home » इंडिया » Phulpur By Poll: SP's Nagendra Singh Patel leading by 1399 votes, BJP's Kaushlendra Singh Patel second
 

फूलपुर लोकसभा उपचुनाव Live: केशव प्रसाद मौर्य को झटका देकर सपा निकली आगे, बीजेपी पिछड़ी

आदित्य साहू | Updated on: 14 March 2018, 9:39 IST

यूपी की दो और बिहार एक लोकसभा और दो विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. इन उपचुनाव के नतीजे आज सामने आ जाएंगे. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उपचुनाव के नतीजे बेहद अहम माने जा रहे हैं. इसी के साथ ही यूपी की फूलपुर और गोरखपुर सीटों के शुरुआती रुझान सामने आने लगे हैं.

फूलपुर से बड़ी खबर आ रही है. खबर है कि फूलपुर से बीजेपी को पीछे छोड़ सपा के नागेंद्र पटेल आगे चल रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नागेंद्र पटेल 1399 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

बता दें कि शुरुआती रुझान में बीजेपी के कौशलेंद्र सिंह ने बढ़त बनाई थी. लेकिन तीसरे दौर की गिनती के बाद सपा के नागेंद्र पटेल ने बीजेपी प्रत्याशी को पछाड़ दिया. फूलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने कौशलेंद्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला सपा के नागेंद्र सिंह से है. बसपा ने यहां भी सपा के उम्मीदवार को समर्थन दिया है. वहीं कांग्रेस की ओर से मनीष मिश्रा यहां चुनावी मैदान में हैं.

11 मार्च को हुए उपचुनाव के लिए 37.4 फीसदी मतदान हुआ था. यह आंकड़ा बीते लोकसभा चुनाव साल 2014 से काफी कम रहा. 2014 के लोकसभा चुनाव में 50.2 फीसदी मतदान हुआ था.

First published: 14 March 2018, 9:31 IST
 
अगली कहानी