Home » इंडिया » Kerala governor misses flight as pilot refuses to wait
 

केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम को छोड़ गया एयर इंडिया का विमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

केरल के राज्यपाल और देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश पी सदाशिवम कोच्चि से तिरुवनंतपुरम जाने वाले एयर इंडिया के विमान में सवार नहीं हो सके. बताया जा रहा है कि विमान के पायलट ने किसी विशिष्ट अतिथि के लिए विमान को इंतजार करने से मना कर दिया और उड़ान भर ली.

सूत्रों के मुताबिक फ्लाइट संख्या ए1048 को रात 9:20 बजे उड़ान भरनी थी. लेकिन इसमें 11:40 बजे तक विलंब हो गया. हालांकि राज्यपाल पी सदाशिवम 11:28 बजे एयरपोर्ट के टर्मैक पर पहुंच गए थे. 

प्रोटोकॉल के तहत उन्हें विमान में चढ़ने का विशेषाधिकार है लेकिन उस वक्त तक विमान से टर्मैक हटा लिया गया था और विमान रनवे की तरफ बढ़ गया था. राज्यपाल कोझिकोड में एक समारोह में भाग लेने के बाद राज्य की राजधानी लौट रहे थे.

पायलट को राज्यपाल के आने की जानकारी दी गई लेकिन उसने रुकने से मना करते हुए जहाज के दरवाजे बंद कर दिए

एयर इंडिया के अधिकारी उनका बोर्डिंग पास लेकर इंतजार कर रहे थे. एयर इंडिया के प्रबंधक ने पायलट को राज्यपाल के आने की जानकारी दी थी लेकिन पायलट ने इंतजार करने से मना करते हुए जहाज के दरवाजे बंद कर दिए. 

एयरपोर्ट के अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल को विमान में सबसे आखिरी में चढ़ना था. जब राज्यपाल टर्मैक पर पहुंचे तब विमान वहां से हट रहा था और उसके दरवाजे बंद थे. 

राजभवन और एयर इंडिया के सूत्रों का कहना है कि इस मामले की जांच उच्च अधिकारी कर रहे हैं.

कोच्चि में एक रात रुकने के बाद राज्यपाल सुबह सड़क मार्ग से तिरुवनंतपुरम पहुंचे. गौरतलब है कि दो साल पहले तत्कालीन राज्यपाल निखिल कुमार को भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था.

First published: 23 December 2015, 6:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी