Home » इंडिया » Piyush Goyal offers to a journalist to become one day railway minister
 

'नायक' फिल्म की तरह पीयूष गोयल ने पत्रकार को दिया रेलमंत्री बनने का ऑफर, फिर हुआ ये..

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 10:41 IST

साल 2001 में आई एक फिल्म 'नायक' उस समय काफी चर्चित हुई थी. इस फिल्म में अमरीश पुरी ने एक पत्रकार को एक दिन का सीएम बनने का ऑफर दे दिया था. कुछ ऐसा ही रेल मंत्री पीयूष गोयल करते नजर आए जब उन्होंने एक पत्रकार को एक दिन का रेलमंत्री बनने का ऑफर दे दिया.

दरअसल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने सरकार के चार साल पूरे होने पर रेलवे की उपलब्धियों को बताने के लिए हुए महकमे की प्रेस कांफ्रेंस की. इसी में एक पत्रकार ने रेलवे की समस्याओं को दूर करने के लिए तमाम सुझावों से संबंधित पत्र उन्हें सौंपा.

इस पर रेल मंत्री मुस्कुराने लगे और उन्होंने पत्रकार को एक दिन के लिए रेल मंत्री बनने का ऑफर दे दिया. उन्होंने कहा कि फिल्म नायक की तरह एक दिन आप मेरी जगह लो और खुद नियम-कायदों को लागू करो.

रेल मंत्री ने यह बात सिर्फ मजाक में नहीं कही, बल्कि रेल बोर्ड चेयरमैन को इस तरह का एक मॉक इवेंट भी आयोजित करने को कहा. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से अपने निर्धारित समय से लेट चल रहे ट्रेनों को लेकर रेलवे मंत्रालय दुश्वारियों का शिकार हो रहा है.

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल पर फिर मिली बडी राहत, 14वें दिन पेट्रोल 2 रुपये सस्ता

जानकारी के अनुसार कई ट्रेन तो 50-50 घंटे की देरी से चल रही थीं. हालांकि रेलवे ने ट्रेन के लेट होने के पीछे चल रहे मेंटेनेंस के कार्य को जिम्मेदार बताया था. हालांकि खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने देर से चल रही ट्रेनों का संज्ञान लेकर रेलवे स्टॉफ को सख्त चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर आगे भी ऐसा ही चलता रहा तो अधिकारियों के प्रमोशन रोक दिए जाएंगे.

First published: 12 June 2018, 10:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी