Home » इंडिया » Plane hijack threat of Indian Airlines, High alert on airports across the country
 

प्लेन हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाने की मिली धमकी, देश के सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 19:10 IST

पुलवामा हमले के बाद देश में सुरक्षा चाक चौबंद है, वहीं अब एयर इंडिया के एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को एक धमकी भरा फोन आया है. धमकी में एक भारतीय एयरलाइंस की फ्लाइट को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की बात कही गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई में एयरलाइन के ऑपरेशन सेंटर को फोन कर धमकी दी गई कि भारतीय कैरियर की फ्लाइट को हाइजैक कर लिया जाएगा. फोन करने वाले ने कहा कि प्लेन को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा. शनिवार को यह धमकी मिलने के बाद देश के सभी एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर हो गए हैं.

धमकी के फौरन बाद देश के सभी एयरपोर्टों की सुरक्षा और भी पुख्ता कर दी गई है. प्लेन में सवार होने से पहले यात्रियों की सघन तलाशी ली जा रही है और कार पार्किंग में जाने वाली गाड़ियों की व्यापक जांच की जा रही है. 

धमकी मिलने के बाद ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्यॉरिटी (BCAS) ने सभी एयरपोर्टों और एयरलाइन ऑपरेटरों को दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. BCAS के दिशानिर्देश में कहा गया है कि टर्मिनल और ऑपरेशन क्षेत्रों में जाने से पहले कड़ी जांच की जाए और एयरपोर्ट पर जाने वाली गाड़ियों की व्यापक तलाशी ली जाए.

दिशानिर्देश के अनुसार, यात्रियों, स्टाफर, सामान, कैटरिंग आदि की कड़ी जांच की जाए. इसके अलावा एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर अचानक की जाने वाली जांच बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं. वहीं एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा और बढ़ाने को कहा गया है. इसमें क्विक रिऐक्शन टीमों (QRT) की तैनाती शामिल है.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश हाई अलर्ट पर है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने पुलवामा हमले के बाद एयरपोर्टों की सुरक्षा पहले से ही कड़ी कर दी है. लेकिन अब धमकी के बाद और ज्यादा सुरक्षा कड़ी की गई है.

पढ़ें- अब सेना के काफिले तक नहीं पहुंच पाएंगे आतंकी, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

पढ़ें- भारत की कार्रवाई के बाद इन चीजों के लिए तरसने लगा है पाकिस्तान, टमाटर मिल रहा 180 रुपये किलो

First published: 23 February 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी