Home » इंडिया » PM degree row: BJP puts degree in public domain,attacks AAP
 

पीएम डिग्री विवाद: जेटली ने आप पर बोला हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 14:12 IST

बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री पर उठ रहे सवालों को लेकर आज सफाई दी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस दौरान कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस मामले में साफ झूठ बोल रहे हैं और जनता के बीच ये कहकर संदेह पैदा कर रहे हैं कि पीएम की डिग्री फर्जी है. 

बीजेपी ने सार्वजनिक की डिग्री


अमित शाह ने कहा कि हम प्रधानमंत्री की बीए की डिग्री (दिल्ली यूनीवर्सिटी) और एमए की डिग्री (गुजरात यूनीवर्सिटी) को जनता के बीच सार्वजिनक कर रहे हैं.

वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम आदमी पार्टी पर हमला बोला. जेटली ने कहा कि आप के कई विधायकों को फर्जी डिग्री के मामले में जेल तक जाना पड़ा है. लिहाजा वो किस मुंह से ऐसे झूठे आरोप लगा रही है.

bjp degree4

अरुण जेटली ने कहा, "बिना तथ्यों की जांच किए ऐेसे सार्वजनिक बयान देना बहुत ही निम्न स्तर का काम है."


'देश से माफी मांगें केजरीवाल'


अमित शाह ने कहा कि वो अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी लिख रहे हैं, जिससे कि उनकी पीएम की डिग्री को लेकर शंका दूर हो सके. शाह ने कहा कि केजरीवाल ने सार्वजनिक जीवन का स्तर गिराने के साथ ही दुनिया में देश की बदनामी की है. 

BA

बीजेपी ने इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से देश से माफी मांगने की अपील की है. साथ ही कहा है कि वो पूरे देश को बताएं कि आखिर किस आधार पर ऐसे संगीन आरोप लगा रहे हैं.

पढ़ें:'जनता के भरोसे और अपनी प्रतिष्ठा के लिये प्रधानमंत्री को डिग्री की सच्चाई बतानी चाहिए'

ma modi
आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि पीएम नरेंद्र मोदी की बीए की डिग्री फर्जी है और इस पर नरेंद्र महावीर मोदी नाम लिखा है, जो राजस्थान के अलवर के रहने वाले हैं.

इस मामले में मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) ने दिल्ली और गुजरात विश्वविद्यालयों को पीएम मोदी की डिग्रियों से संबंधित जानकारी प्रदान करने के आदेश दिए थे.

पढ़ें: पीएम की बीए डिग्री सामने आई, आप ने बताया फर्जी

आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्रियों को जनता के बीच सार्वजनिक करने की मांग रखी थी. ऐसे में बीजेपी का डिग्रियों को सार्वजिनक करने का कदम आप पर पलटवार के रूप में देखा जा रहा है.

First published: 9 May 2016, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी