Home » इंडिया » PM Modi can not vote through postal ballot in MLC polls in Varanasi
 

वाराणसी प्रशासन ने सांसद मोदी की मांग खारिज की

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2016, 14:52 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एमएलसी चुनाव में पोस्‍टल बैलट के जरिए वोट डालना चाहते थे लेकिन वहां के जिला प्रशासन ने यह मांग खारिज कर दी है.

वाराणसी में गुरुवार को एमएलसी चुनाव के लिए वोट डाले जाने हैं. वाराणसी के जिला चुनाव अधिकारी और डीएम राजमणि यादव ने जिला प्रशासन के इस फैसले की जानकारी पीएमओ को दे दी है. बीजेपी ने वाराणसी से एमएलसी चुनाव में किसी भी प्रत्‍याशी को नहीं उतारा है.

गौरतलब है कि भारतीय निर्वाचन आयोग पोस्‍टल बैलट के जरिए एमएलसी चुनाव में वोटिंग की इजाजत तभी देता है, जब वोटर या तो जेल में हो, चुनाव ड्यूटी पर हो या कि जब कोई पोलिंग बूथ मौजूद न हो. यही कारण है कि जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री मोदी की मांग को स्वीकार नहीं किया.

वाराणसी बीजेपी के एक नेता ने बताया कि मोदी पोस्‍टल बैलट के जरिए वोट डालने की इजाजत मांगी थी क्‍योंकि वह गुरुवार को संसद में रहेंगे, अभी संसद का बजट सत्र चल रहा है. इसलिए उनका वाराणसी आना संभव नहीं है. वहीं दूसरी तरफ डीएम राजमणी यादव ने कहा कि, 'पीएम वाराणसी आकर एमएलसी चुनाव में वोट डाल सकते हैं क्‍योंकि वे स्‍थानीय सांसद हैं.'

डीएम का कहना है कि 'जब पीएमओ की ओर से इस संदर्भ में मुझसे जानकारी मांगी गई तो मैंने यूपी के चीफ इलेक्‍शन ऑफिसर अरुण सिंघल से राय मांगी. उसके बाद मैंने पीएमओ को जवाब भेजा है कि इस मामले में पोस्‍टल बैलट के जरिए वोट नहीं दिया जा सकता.'

First published: 4 March 2016, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी